Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

एक्सजेन ने कोरियाई भाषा में शुरू की ईमेल सर्विस ‘डेटामेल’

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)| भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) फर्म डेटा एक्सजेन टेक्नोलॉजी ने बुधवार को दक्षिण कोरिया के सियोल में वल्र्ड आईटी शो के दौरान कोरियाई भाषा में मेल.कॉम पर ईमेल सर्विस ‘डेटामेल’ शुरू करने की घोषणा की।

इससे पहले एक्सजेन टेक्नोलॉजी अरबी, रूसी, थाई और चीनी भाषा में ईमेल सेवा शुरू करने के साथ वैश्विक स्तर पर लिंग्विस्टिक ईमेल सर्विसेस देने वाली भारत की पहली आईटी फर्म बन चुकी है।

कंपनी ने ‘डेटामेल’ ई-मेल सर्विस को कोरिया के लोगों के लिए कोरियाई लिपि में शुरू किया है। आम लोगों के लिए यह सर्विस नि:शुल्क रहेगी, लेकिन कॉर्पोरेट ई-मेल आईडी के लिए इस पर शुल्क वसूला जाएगा। इस सर्विस को डेटामेल एप के जरिए इंस्टॉल किया जा सकता है।

इस सर्विस को कई इनोवेटिव फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें ईमेल की डिलीवरी और उसे पढ़ लेने का नोटिफिकेशन भी मिलता है। डेटामेल ‘सीक्रेट कीपर’ के साथ आता है, जिसमें कार्ड डिटेल्स, पासवर्डस आदि को एप के भीतर ही सुरक्षित रखा जा सकता है।

डेटा एक्सजेन टेक्नोलॉजी के संस्थापक और सीईओ अजय डेटा ने कहा, कोरियाई भाषा को दक्षिण और उत्तर कोरिया में बड़ी संख्या में लोगों द्वारा बोला जाता है और चीन, अमेरिका, जापान और रूस जैसे कई देशों में कोरियाई समुदाय इस भाषा का इस्तेमाल करता है। इस समय कोरियाई भाषा अंग्रेजी, जापानी और रूसी के बाद सबसे लोकप्रिय विदेशी भाषा है।

उन्होंने कहा, ई-मेल एड्रेस सर्विस पर दुनियाभर में अंग्रेजी का प्रभुत्व है। 80 मिलियन मूल कोरियाई बोलने वाले लोगों को कोरियाई लिपि में ईमेल एड्रेस लिखने का अधिकार देने वाली ‘डेटामेल’ पहली ई-मेल सर्विस बन गई है। यह सभी लोग इस नई सेवा का लाभ उठा सकेंगे। इसके अलावा डायनामिक इकोनॉमी और हाई-प्रोफाइल कंपनियों, जैसे- सैमसंग, एलजी, हुंडई, लोट्टे और एसके टेलीकॉम को भी इसका फायदा मिलेगा। बढ़ती वैश्विक उपस्थिति के साथ, कोरियाई भाषा की जॉब मार्केट में भी मांग बहुत ज्यादा है।

कंपनी इस समय चीनी, थाई, अरबी, सिरिलिक और अन्य अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं के साथ-साथ 15 भारतीय भाषाओं में ई-मेल एड्रेस मुहैया करा रही है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending