Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

मोदी ने मेदवदेव से मुलाकात की

Published

on

Loading

नेपेडा| भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने रूसी समकक्ष दमित्रि मेदवेदेव से मुलाकात की और दोनों देशों व क्षेत्रों के बीच बेहतर सहयोग का आह्वान किया।
मोदी अपने म्यांमार दौरे के तीसरे दिन पूर्व एशिया शिखर सम्मेलन से पहले मेदवेदेव से मिले। भारतीय प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक ट्वीट के अनुसार, मोदी ने मेदवेदेव से कहा, “मुझे यकीन है कि भारत-रूस संबंध आगे ज्यादा मजबूत होंगे।”

रूसी प्रधानमंत्री ने कहा, “भारत हमारा करीबी और महत्वपूर्ण सहयोगी देश है।”  उन्होंने भारत-रूस संबंधों के बारे में कहा, “भारत के साथ कई क्षेत्रों में हमारे सहयोगात्मक संबंध हैं।” मोदी ने इसके बाद पूर्वी एशिया सम्मेलन के दौरान विश्व के नेताओं के साथ फोटो खिंचवाई। विदेश मंत्रालय की ओर से किए गए ट्वीट के अनुसार, मोदी अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष टोनी एबट, मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब तुन रजक और फिलिपींस के राष्ट्रपति बेनिग्नो एकुइनो के साथ बातचीत करते देखे गए। मोदी, एबट और न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जॉन की ने साथ में फोटो खिंचवाईं।

Read more about pro essay writer website notes on modesneed help

अन्तर्राष्ट्रीय

गाजा: खाने का इंतजार रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से की गोलाबारी, 20 की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। गाजा में खाने का इंतजार कर रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से गोलाबारी की जिसमें करीब 20 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। इस हमले में 155 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले की जानकारी देते हुए गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा, “मरने वालों के 20 शव और 155 घायल लोग अल-शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स पहुंचे थे, जबकि कई घायलों को कमल अदवान अस्पताल पहुंचाया गया है।

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मौके पर मौजूद एक गवाह ने बताया कि गुरुवार के हुए इस हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस हादसे के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। गाजा नागरिक सुरक्षा प्रवक्ता महमूद बसल ने कहा, “इस्राइली सेना अभी भी उत्तरी गाजा पट्टी में राहत सामग्री की प्रतीक्षा कर रहे निर्दोष नागरिकों को मारने की नीति पर काम कर रही है।” वहीं इस्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने घोषणा की कि मानवीय सहायता पहली बार समुद्र के रास्ते से गाजा में प्रवेश करेगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए इस्राइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा, “गाजा में वायु, जमीन और समुद्र के रास्ते से मानवीय सहायता दी जा रही है। पहली बार समुद्र के रास्ते मानवीय सहायता गाजा पहुंचेगी।” उन्होंने बताया कि इस्राइल के साथ जारी युद्ध के बीच राफा में हमास की ऑपरेशन यूनिट के कमांडर मोहम्मद अबू हसना पर निशाना बनाया जा रहा है। आईडीएफ ने एक्स पर कहा, “लेबनान में एक हमास का आतंकी हादी अली मुस्तफा इस्राइल और यहूदियों के खिलाफ आतंकी साजिश रचने का जिम्मेदार है।” आईडीएफ ने आगे कहा कि वह हर क्षेत्र में हमास के खिलाफ काम करना जारी रखेगा जहां वह संचालित होता है।

Continue Reading

Trending