Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बी.एस.येदियुरप्पा कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री, कर्नाटक राजभवन में ली शपथ

Published

on

Loading

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर बी.एस.येदियुरप्पा ने कर्नाटक राजभवन में आयोजित एक समारोह में गुरुवार सुबह 9.00 बजे शपथ ले ली। शपथ लेने से पहले बी.एस.येदियुरप्पा ने मंदिर में भगवान का दर्शन किया। राज्यपाल वजुभाई वाला ने येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बनने के बाद बी.एस.येदियुरप्पा ने समर्थकों के सामने वी का निशान दिखाया।

येदियुरप्पा (75) ने भाजपा के केंद्रीय और राज्य के नेताओं और नवनिर्वाचित विधायकों के बीच कन्नड़ भाषा में शपथ ली।

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर बी.एस.येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह पर देर रात रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

भाजपा के कर्नाटक इकाई के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने आज कहा कि उन्होंने राज्यपाल वाजुभाई वाला से मुलाकात की और उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की अनुमति देने का अनुरोध किया क्योंकि उनकी पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है।

भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद येदियुरप्पा राजभवन गए और सर्वसम्मति से अपने चुने जाने संबंधी पत्र उन्हें सौंपा। भाजपा नेता ने बताया कि उन्होंने यथाशीघ्र मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की मंजूरी देने का अनुरोध राज्यपाल से किया। येदियुरप्पा ने कहा कि राज्यपाल ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह शीघ्र ही कोई ‘‘ उपयुक्त ’’ निर्णय करेंगे।

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि अप्राकृतिक तनाव पैदा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा , ‘‘लोग हमारे साथ हैं। ’’ भाजपा नेता सुरेश कुमार तथा केएस ईश्वरप्पा ने भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पार्टी सरकार बनाएगी। येदियुरप्पा आठवीं बार शिकारीपुरा से चुनाव जीते हैं। उन्होंने तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है।

karnataka‬ BS Yeddyurappa New Chief Minister Yeddyurappa Takes Oath vajubhai vala‬ Governors

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending