Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनौती, सिर्फ 15 मिनट में ये दो काम कर दिखाएं तो जानें

Published

on

Loading

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वह, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार की उपलब्धियों पर बिना किसी लिखित भाषण के 15 मिनट तक बोलकर दिखाएं। प्रधानमंत्री ने यह प्रतिक्रिया पिछले सप्ताह राहुल गांधी की उस चुनौती पर की जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें संसद में 15 मिनट तक बोलने की इजाजत दी गई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका सामना नहीं कर पाएंगे।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के लिए पार्टी के प्रचार अभियान में अपनी पहली चुनाव रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा “वह सही हैं। मेरे जैसे साधारण लोग, जो अच्छी तरह से बनते संवरते नहीं वे कांग्रेस अध्यक्ष की तरह के उच्च और शक्तिशाली लोगों के साथ किसी भी सूरत नहीं बैठ सकते हैं।”

मोदी ने इसके तुरंत बाद सुर बदलते हुए राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष एक नामदार (केवल नाम के) शख्स हैं। तो, वह कामदार (काम करने वाले) के प्रयासों के बारे में कैसे जानेंगे। हम कामदार हैं (हमें लोग काम से जानते हैं)। हमारा स्तर क्या है कि हम कांग्रेस अध्यक्ष जैसे लोगों के साथ बैठ सकें, जो हमें अपने से कम स्तर का समझते हैं।”

राहुल गांधी को सिद्धारमैया सरकार की उपलब्धियों पर कागज पर लिखी बात को पढ़कर सुनाने के बजाए 15 मिनट तक बोलने की चुनौती देते हुए मोदी ने कहा, “आप हिंदी, अंग्रेजी या अपनी मां (सोनिया) की मातृभाषा (इतालवी) में बात कर सकते हैं।”

उन्होंने राहुल गांधी को 15 मिनट के भाषण में पांच बार विश्वेश्वरैया का उच्चारण करने की भी चुनौती दी। उन्होंने कहा, “यही काफी है। कर्नाटक के लोग आपके शब्दों की ताकत को माप लेंगे।”

परिवारवाद पर राहुल गांधी को लक्षित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी (राहुल की) पहचान परिवार के नाम से है जबकि वह खुद अपने काम के लिए जाने जाते हैं।

मोदी ने कहा, “शायद उत्सुकता के कारण नव निर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष सभ्यता भूल जाते हैं। उन्होंने मेहनती मजदूरों को बधाई तक नहीं दी जिसके कारण भारत के सभी गांवों को बिजली मिल रही है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वर्ष 2005 में मनमोहन सिंह ने कहा था कि वह वर्ष 2009 तक हर गांव को बिजली मुहैया कराएंगे। उन्होंने कहा, “मनमोहन सिंह ने कहा कि हम वर्ष 2009 तक हर गांवों में विद्युतीकरण करेंगे। सोनिया गांधी ने एक कदम आगे बढ़ते हुए कहा कि हम वर्ष 2009 तक हर घर को बिजली मुहैया कराएंगे। लेकिन क्या हुआ? फिर, हमने देखा कि कांग्रेस ने मनमोहन सिंह के साथ कैसा व्यवहार किया। उन्होंने अध्यादेशों को फाड़ दिया और उनका अपमान किया।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास गरीबों और मजदूरों को देने के लिए कुछ नहीं, वह केवल उनका तिरस्कार करती रही है। मोदी ने कहा कि सरकार अब भारत के हर घर को बिजली उपलब्ध कराने जा रही है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि मैं पूछता हूं जिन्होंने 1947 के बाद अधिकांश समय तक शासन किया, उन्होंने बिजली से वंचित 18,000 गांवों के बारे में क्यों नहीं सोचा।

Karnataka Assembly Election 2018 Modi Congress Rahul Gandhi 15 Minutes BJP

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending