Connect with us

उत्तराखंड

VIDEO : जनता ने जलाया कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत का पुतला

Published

on

उत्तराखंड क्रांति दल की महानगर इकाई ने चोपड़ा ग्राम पंचायत के खनकिल गांव में सड़क का उद्घाटन करने पहुंचे उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत द्वारा ग्रामीण महिलाओं से अभद्रता करने और ग्रामीणों के सवाल का जवाब दिए बगैर पीठ दिखाकर भागने के विरोध में मंत्री का पुतला जलाकर कर आक्रोश जताया है।

खनकिल की घटना के वायरल वीडियो में धन सिंह रावत एक बुजुर्ग महिला को धक्का मारकर मौके से भागते हुए दिख रहे हैं। इस घटना पर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए महानगर अध्यक्ष संजय क्षेत्री ने कहा, ” विधायक धन सिंह रावत के प्रति जनता की नाराजगी देखकर उनकी कार्यप्रणाली का अंदाजा लगाया जा सकता है। चाहे राजकुमार ठुकराल द्वारा सरेआम महिलाओं की पिटाई करने का मामला हो या धन सिंह रावत द्वारा महिलाओं से अभद्रता करने का मामला हो। दोनों ही घटनाओं से साफ पता चलता है कि बीजेपी की सरकार जनता की अपेक्षाओं पर फेल हुई है।”

” आगामी स्थानीय निकाय चुनाव में जनता भारतीय जनता पार्टी के कुकर्मों का जवाब देगी। ऐसी घटनाओं के संदर्भ में आज पुतला दहन के माध्यम से उत्तराखंड क्रांति दल प्रदेश सरकार की कड़ी निंदा करता है।” संजय क्षेत्री ने आगे कहा।

क्या था पूरा मामला

रविवार को धन सिंह रावत थलीसैंण के पास चोपड़ा-खंडखिल संपर्क मार्ग का शिलान्यास करने गए थे। इसके बाद वो पास में ही अपने ननिहाल जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में स्थानीय लोगों ने मंत्री धन सिंह रावत का घेराव कर दिया। ग्रामीणों द्वारा संपर्क मार्ग के लिए पेड़ काटने का विरोध किया जा रहा है।

लोगों का कहना है कि जंगल की कीमत पर सड़क का निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। वीडियो में दिख रहा है कि स्थानीय लोगों की राज्य मंत्री के साथ धक्का-मुक्की हुई। अब बीजेपी द्वारा इसे कांग्रेस का षड़यंत्र बताया जा रहा है।

उधर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री का भी इस बारे में बयान आया है। उनका कहना है कि ये वीडियो तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। इसे उन्होंने कांग्रेस की सोची-समझी चाल बताया है।

उत्तराखंड

देहरादून में सीएम त्रिवेंद्र ने ग्रीन मैराथन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Published

on

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को गांधी पार्क, देहरादून में प्रदेश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने विषय पर वन विभाग की ओर से आयोजित ग्रीन मैराथन (हॉफ) को झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रतिभागियों से अनुरोध किया कि वे मात्र प्रथम, द्वितीय आने के लिए न भागें बल्कि रास्ते में पड़े सिंगल यूज प्लास्टिक को भी उठाएं। ऐसा करने वाला ही सही मायने में विजेता होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पूरे देश से सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को बन्द करने का जो अभियान चलाया है, इसमें हम सभी को अपनी भागीदारी निभानी होगी। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक मुक्त, स्वस्थ-सुंदर और ग्रीन दून बनाने के लिए सभी देहरादून वासियों का पूरा सहयोग मिल रहा है। हमने पॉलीथीन मुक्त दून बनाने का संकल्प लिया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि आज प्लास्टिक का इस्तेमाल, सामाजिक बुराई बन गई है। मानव जीवन और जीव-जन्तुओं पर इसके अनेक दुष्प्रभाव पड़ रहे हैं। पॉलीथीन मुक्त देहरादून के लिए नगर निगम देहरादून द्वारा जो अभियान चलाया जा रहा है, इसके काफी अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। प्रदेश को पॉलीथीन मुक्त बनाने के लिए जन सहयोग के साथ ही सभी को पॉलीथीन का उपयोग न करने का दृढ़ निश्चय करना इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने गांधी पार्क में नगर निगम देहरादून की ओर से तैयार किए जा रहे ओपन जिम का भी निरीक्षण किया गया। इस मौके पर मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, प्रमुख सचिव आनन्द वर्द्धन और प्रमुख वन संरक्षक जयराज भी मौजूद थे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending