Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

दफनाने के 12 साल बार आखिर कब्र से कहां चला गया सद्दाम हुसैन का शव

Published

on

Loading

सद्दाम हुसैन को 12 साल पहले बगदाद में दफनाया गया था, लेकिन अब ईराक से ख़बर आ रही है कि सद्दाम की कब्र से उसका शव गायब हो चुका है। उसकी कॉन्क्रीट की टूटी कब्र खाली पड़ी है। इसके बाद ऐसा दावा किया जा रहा है कि सद्दाम के शव को उसकी बेटी लेकर चली गई है।

आपको बता दें कि इराकी तानाशाह सद्दाम हुसैन को 2006 में फांसी कीसजा दी गई थी, जिसके बाद उसके शव को दफनाने के लिए बगदाद भेज दिया गया था। अब जब सद्दाम का शब कब्र से गायब हो गया है तो लोग तरह-तरह के दावे कर रहे हैं।

सद्दाम के वंशज शेख मनफ अली अल- निदा का दावा है कि किसी ने सद्दाम की कब्र को खोदा और उसके शव को जला दिया गया है। कब्र की सिक्योरिटी में लगे शिया पैरामिलिट्री फोर्स का दावा है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस ने अपने फाइटर तैनात किए थे। यहां हवाई हमले में कब्र बर्बाद हो गई।

वहीं, सद्दाम के लिए काम कर चुके एक एक सैनिक ने दावा किया कि तानाशाह की निर्वासित बेटी हाला अपने प्राइवेट जेट से इराक आई थी और चुपचाप पिता की डेडबॉडी लेकर जॉर्डन चली गई। एक इराकी प्रोफेसर के मुताबिक, सद्दाम की बेटी हाला कभी इराक लौटी ही नहीं हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व यूएस प्रेसिडेंट जॉर्ज बुश ने खुद 30 दिसंबर 2006 को तानाशाह की डेडबॉडी यूएस मिलिट्री हेलिकॉप्टर से बगदाद रवाना की थी। बगदाद से शव को अल-अवजा ले जाया गया, जहां उसे दफनाया गया। उसकी डेडबॉडी को सुबह होने से पहले ही दफनाया दिया गया था। यहां हर साल उसके जन्मदिन पर समर्थक जमा होते थे।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending