Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कभी गार्ड की नौकरी करता था यह IPL खिलाड़ी, आज जम्मू-कश्मीर का नाम कर रहा है रोशन

Published

on

IPL

Loading

नई दिल्ली। IPL ने देश को बहुत से प्रतिभावान खिलाड़ी दिए हैं। आइपीएल की ही देन है कि बहुत से खिलाड़ी जिन्हे कोई नहीं जानता था वो रातों रात शोहरत की बुलंदियों तक पहुंच गए। ऐसी ही एक कहानी जम्मू कश्मीर के मंजूर डार की है जिसकी जिंदगी आईपीएल ने बदल दी।

2018 की आईपीएल की नीलामी में जम्‍मू-कश्‍मीर के मंजूर डार का चुना जाना आतंकवाद से प्रभावित कश्‍मीर घाटी के लिए खुशी लेकर आया है। मंजूर को किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 लाख रुपये में खरीदा है।

IPL

(साभार इंटरनेट)

आपको बता दें कि मंजूर को हाल ही में हुए सैयद मुश्‍ताक अली T20 ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन के दम पर आईपीएल में जगह बनाई है। मंजूर की संघर्ष जानकर आपको भी यह विश्वास हो जाएगा कि मेहनत करने वाली की हार नहीं होती। गौरतलब है कि मंजूर डार का क्रिकेट का सफर संघर्ष से भरपूर रहा है।

अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए उन्‍होंने बताया, ‘मैंने वर्ष 2008 से 2012 तक गार्ड के रूप में नाइट में ड्यूटी की। इस दौरान क्रिकेट खेलना भी जारी रखा और क्‍लब क्रिकेट में अच्‍छे प्रदर्शन के कारण मुझे शोहरत मिली। इस दौरान मेरा लक्ष्‍य अधिक से अधिक मैच खेलना होता था क्‍योंकि इससे मुझे अधिक राशि मिलती थी। मुझे अच्‍छी तरह से याद है कि जब मैंने अपना पहला क्‍लब मैच खेला था तो मेरे पास क्रिकेट शू और दूसरा साजोसामान भी नहीं था।’

यह भी पढ़ेंः

IPL 2018: KKR की जीत के बाद मैदान पर जश्न मनाती नजर आईं शाहरुख की बेटी सुहाना

Continue Reading

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending