Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी, चार को घायलकर महिला ने खुद को मारी गोली

Published

on

Loading

कैलिफोर्निया। आतंकवादियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वो कभी भी कहीं भी आतंक मचा सकते हैं। अब अमेरिका में भी गोलीबारी की घटनाएं आम हो गई हैं। हर महीने करीब—करीब दो तीन बार गोलीबारी की खबरें मीडिया में आ जाती हैं। इस बार कैलिफोर्निया में यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी हुई है जिसमें चार लोग घायल हो गए हैं।

चौकाने वाली बात तो ये है कि गोलीबारी यहां पर एक महिला ने की है। अंत में महिला ने स्वयं को गोली मार ली। जिससे उसकी मौत हो गई।
सैन ब्रूनो पुलिस चीफ एड बारबेरिनी के मुताबिक यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी करने वाली महिला बंदूकधारी बिल्डिंग के अंदर मृत मिली है। अधिकारी को कहना है कि बंदूकधारी इस महिला ने खुद को गोली मार कर खत्म कर लिया है।

गोलीबारी के दौरान घटनास्थल पर हुई भगदड़ में चार लोगों के घायल होने की खबर है। फायरिंग की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया और लोगों को यहां से दूर किया गया। घटनास्थल पर एंबुलेंस के पहुंचते ही पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया। घायलों में से एक की हालत गंभीर है। इस गोलीबारी के बाद यू-ट्यूब ऑफिस को भी बंद कर दिया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि गोलीबारी में घायल चार लोगों में से एक को बंदूकधारी महिला जानती थी। एक अमेरिकी न्यूज चैनल के अनुसार घायल युवक को संदिग्ध हमलावर महिला शूटर का प्रेमी बताया जा रहा है। गोलीबारी में घायल दो महिलाओं में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है, जबकि दूसरी की स्थिति में काफी सुधार हो रहा है।

इस पूरी घटना पर गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने दुखद बताया है। उन्होंने इस गोलीबारी की घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने बयान में कहा, ”यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की दुखद घटना को शब्दों में बया नहीं किया जा सकता है। यू-ट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी और मैं इस मुश्किल घड़ी में कर्मचारियों और यू-ट्यूब कम्युनिटी को सपोर्ट करने पर विशेष ध्यान दे रहे हैं।’

पिचई ने पुलिस का शुक्रिया करते हुए कहा कि अब हर किसी को सुसान और यू-ट्यूब टीम के समर्थन में आना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब कर्मचारी लंच कर रहे थे, तभी गोलीबारी हुई। सुरक्षा कर्मियों ने फौरन कर्मचारियों को बिल्डिंग से बाहर निकाला। इसी के साथ ही हर एक की सुरक्षा को प्राथमिकता दी गई।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending