Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

तोगड़िया पर प्रतिबंध को लेकर कंधमाल बंद, जनजीवन प्रभावित

Published

on

विश्व-हिंदू-परिषद,प्रवीण-तोगड़िया,कंधमाल,विहिप,प्रतिबंध

Loading

भुवनेश्वर | विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता प्रवीण तोगड़िया के कंधमाल प्रवेश पर प्रतिबंध के विरोधस्वरूप शनिवार को आहूत बंद से जनजीवन प्रभावित हुअा है। कंधमाल के पुलिस अधीक्षक कंवर विशाल सिंह ने बताया कि जिला मुख्यालय फूलबनी सहित सभी हिस्सों में सड़कों पर व्यावसायिक वाहन और लोग दिखाई नहीं दे रहे हैं, हालांकि दोपहिया वाहनों की आवाजाही जारी है। जिले भर में दुकानें, होटल और व्यवसायिक संस्थान भी बंद हैं।

उन्होंने बताया, “छिटपुट दुकानें खुली हैं। चारपहिया वाहनों का आवागमन बिल्कुल बंद है, लेकिन दोपहिया वाहन सामान्य रूप से चल रहे हैं। आपात सेवाएं जैसे अस्पतालों में कामकाज चालू है। अभी तक बंद शांतिपूर्ण है।” तोगड़िया शनिवार को फूलबनी में एक सभा को संबोधित करने वाले थे। प्रशासन की ओर से क्षेत्र की शांति एवं सुरक्षा के नजरिए से तोगड़िया के कंधमाल आगमन पर प्रतिबंध लगाने के बाद विहिप ने बंद का आह्वान किया। विहिप नेता भगवान मोहंती ने स्थानीय प्रशासन पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “जब ईसाई मिशनरियों को क्षेत्र में जनसभा की अनुमति दी गई थी, तो तोगड़िया के आगमन पर प्रतिबंध लगाने की बात समझ से परे है।”

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2008 में कंधमाल में हुई सांप्रदायिक हिंसा में 38 लोगों की मौत हुई थी और कई लोग घर-बार छोड़कर भागने को मजबूर हुए थे, जब विहिप नेता स्वामी लक्ष्मणानंद सरस्वती की हत्या कर दी गई थी। जिले के विभिन्न ईसाई समूहों ने स्थानीय और राज्य प्रशासन से तोगड़िया के प्रस्तावित दौरे पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी और कहा था कि उनका भड़काऊ भाषण क्षेत्र में समुदायों के बीच शांति भंग कर सकता है।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending