Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, अंडर-19 वर्ल्‍ड कप फाइनल में

Published

on

Loading

क्राइस्टचर्च। भारत ने मंगलवार को हेगले ओवल मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को 203 रनों से मात देते हुए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में जगह बना ली है।

भारतीय गेंदबाज ईशान पोरेल ने तोड़ी पाकिस्तानी बल्लेबाजी की कमर

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ द मैच शुभमन गिल के नाबाद 102 रनों के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए हैं। इस स्कोर को पाकिस्तान हासिल नहीं कर पाई और 29.3 ओवरों में 69 रनों पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा चार विकेट ईशान पोरेल ने लिए।

यह पाकिस्तान का इस टूर्नामेंट में सबसे कम स्कोर है। पाकिस्तान के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। उसके लिए सबसे ज्यादा 18 रन रोहेल नजीर ने बनाए। साद खान ने 15 और मुहम्मद मूसा ने 11 रनों का योगदान दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत को कप्तान पृथ्वी शॉ (41) और मनजोत कालरा (47) ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े। कप्तान के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। वो रन आउट हुए। पांच रन बाद मनजोत को मूसा ने अपना शिकार बनाते हुए अर्धशतक से महरूम रखा।

इन दोनों के बाद हालांकि एक छोर से सिर्फ शुभमन विकेट पर जमे रहे जबकि दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। अंत में जरूर अनुकूल रॉय ने 33 रनों की पारी खेली और शुभमन के साथ छठे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी करते हुए भारत को थोड़ी राहत दी।

रॉय के जाने के बाद एक बार फिर लगातार विकेट गिरने लगे लेकिन दूसरे छोर पर खड़े शुभमन के बल्ले से रन निकल रहे थे। वह नाबाद पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 94 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान कभी भी इस रेस में नहीं दिखी और लगातार विकेट खोती रही। उसका पहला विकेट मुहम्मद जैद आलम के रूप में 10 के कुल स्कोर पर गिरा। पोरेल ने उन्हें अपना शिकार बनाया। तीन रन बाद ही पोरेल ने इमरान शाह (2) को पवेलियन भेज दिया।

यहां से विकेट लगातार गिरते रहे और पाकिस्तान की टीम फाइनल में जाने से चूक गई। भारत की तरफ से पोरेल के अलावा शिवा सिंह और रयान पराग ने दो-दो विकेट लिए। रॉय और अभिषेक शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending