Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारतीय फैन बोले, ‘टीम इंडिया वन्स मोर’

Published

on

World-up, india-pak-match

Loading

कोलकाता। क्रिकेट के पंडित भले ही मौजूदा विश्व चैम्पियन भारतीय टीम की आस्ट्रेलियाई माहौल में खिताब बचा पाने की संभावनाओं को शक की निगाह से देख रहे हों, लेकिन भारतीय प्रशंसकों को पूरा विश्वास है कि महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में भारत विश्व कप जीतने में अवश्य सफल होगा। भारतीय टीम रविवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप अभियान का आगाज करेगी।

आईसीसी विश्व कप का 11वां संस्करण शनिवार से आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में शुरू हो रहा है और 29 मार्च तक चलेगा। कई खिलाड़ियों को चोटिल होने और बीते दिनों बुरे दौर से गुजर रही भारतीय टीम के लिए अपने खिताब को बचाना बेहद कठिन होगा। हालांकि प्रशंसकों को धौनी के करिश्माई नेतृत्व पर पूरा भरोसा है।

राष्ट्रीय राजधानी के एक कॉल सेंटर में टीम लीडर के पद पर काम करने वाले अमित यादव ने कहा कि सभी भारत के खिताब जीतने की संभावनाओं को शक की निगाह से देख रहे हैं, लेकिन मुझे धौनी पर पूरा विश्वास है। भारतीय टीम पिछले वर्ष नवंबर से ही आस्ट्रेलिया में है और तब से एकमात्र मैच में उसे जीत मिली है, वह भी अफगानिस्तान जैसी दोयम दर्जे की टीम पर।

नीली जर्सी के प्रशंसक हालांकि हार मानने को तैयार नहीं हैं। कोलाकाता वासी सत्य प्रकाश कहते हैं, “टी-20 विश्व कप में भी भारत को कोई विजेता मानकर नहीं चल रहा था, लेकिन भारतीय टीम चैम्पियन बनकर उभरी। विराट कोहली और अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय दो बार दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा जैसे धुरंधर बल्लेबाजों के रहते भारत दोबारा विश्व कप जीत सकता है।”

भारतीय प्रशंसकों का उत्साह इस बात से समझा जा सकता है कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के लिए सारी टिकटें शुरुआती 20 मिनट में ही बिक गईं तथा इस मैच को देखने के लिए 20,000 दर्शक भारत से आस्ट्रेलिया पहुंच रहे हैं। भारत के पहले मैच को देखने के लिए पहले ही एडिलेड पहुंच चुके नितीश शर्मा ने कहा कि मेरे लिए विश्व कप की शुरुआत रविवार से होगी और भारत इस बार भी पाकिस्तान को पटखनी देने में सफल रहेगा।

कोलकाता के प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले विराट ने कहा, “इस बार हमारी टीम में भले विरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह या सचिन तेंदुलकर नहीं हैं, लेकिन यह विश्व कप है और पाकिस्तान सिर्फ सपने में ही जीत सकता है।”
अध्यापक के पद से सेवानिवृत्त हो चुके बिस्वनाथ समद्दार कहते हैं, “दिल कुछ कहता है लेकिन वास्तविकता उससे कठोर है। सहवाग, सचिन या युवराज के बिना भारत आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की तेज उछाल भरी पिचों पर तेज गेंदबाजों से पार पाने में सक्षम नहीं हो सकेगी।” इस कटु सच्चाई के बावजूद भारतीय टीम के दुनिया भर में फैले प्रशंसकों की उम्मीद खत्म नहीं हुई है और विश्व कप में वे पूरे उत्साह से भारत का उत्साह वर्धन करते नजर आने वाले हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending