Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

इजरायली सोल्‍जर की इन HOT तस्‍वीरों ने मचाया इंटरनेट में तूफान

Published

on

HOT, इंटरनेट, इजरायली सोल्‍जर, तूफान, सोशल मीडिया, आर्मी, हॉट, बोल्ड

Loading

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों सेना के एक महिला जवान की तस्वीरें जबरदस्‍त धूम मचाते हुए वायरल हो रही है। इजरायली आर्मी की इस लेडी सोल्जर की हॉट और बोल्ड तस्वीरें लोगों को बेहद लुभा रही है। इस बोल्‍ड एंड ब्‍यूटीफुल लेडी सोल्‍जर का नाम है किम मेलीबोक्सी।

इजरायल की इस सोल्जर ने बिकिनी में अपनी HOT तस्वीरों को इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया है। इन्‍हें देखकर लोगों को यह एहसास नहीं होता कि खूबसूरत लड़की  सोल्‍जर भी हो सकती है। इतना ही जब लोग किम मेलीबोक्सी की सेना के यूनिफॉर्म में उनकी तस्वीरें देखते हैं तब उन्‍हें पता चलता है कि ये सैनिक भी हैं।

इजरायली सोल्‍जर, तूफान, सोशल मीडिया, आर्मी, हॉट, बोल्ड
किम मेलीबोक्सी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर ऐसी-ऐसी तस्वीरें अपलोड की है कि लोग उनके दीवाने हो गए हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 20 हजार फोलोअर्स थे, जिसके बाद हर दिन उनके फॉलोअर्स की संख्‍या बढ़ती जा रही है। खासतौर से भारत में मोदी यात्रा के बाद से भारतीय भी उनकी तस्वीरों पर खूब कमेंट कर रहे हैं।

इजरायली कानून के मुताबिक 18 से 26 साल की लड़कियों को दो से तीन साल तक आर्मी ज्वाइन करनी होती है। किम ने भी इसी कानून के तहत 18 साल की उम्र में सेना ज्वाइन कर ली। हलांकि उन्हें मॉडलिंग से बेहद प्यार है।

इजरायल की ज्यादातर युवा लड़कियां भी सेना में शामिल होकर खुद को खुशनसीब समझती हैं। यहां की सेना में पुरुष सैनिक 18 साल के होने के बाद 2 साल 8 महीने काम कर सकते हैं। वहीं सेना में यहां की महिलाओं को 2 साल ही काम करना होता है।

इजरायल की सेना में सैनिकों की संख्या 31 लाख के करीब है। इनमें पुरुषों की संख्या 1,554,186 है। जबकि महिला सैनिकों की संख्या 1,514,063 है। इजरायल एकमात्र ऐसा देश है, जहां सेना में पुरुषों और महिलाओं की संख्या बराबर है।

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending