Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अयोध्या पहुंचे तीन ट्रक पत्थर, विहिप ने कहा- बिना रुकावट होगा मंदिर निर्माण का काम

Published

on

Loading

अयोध्या। राम मंदिर के लिए संसद में कानून पारित कराने की मांग के समर्थन में केन्द्र सरकार पर दबाव की रणनीति के तहत विहिप नेतृत्व ने अयोध्या में पत्थरों की खेप मंगानी शुरू कर दी है। इसी रणनीति के तहत बुधवार को करीब सवा 200 टन पत्थर की दूसरी खेप तीन ट्रकों में राजस्थान से रामसेवकपुरम पहुंची। बता दें कि इससे पहले भी एक ट्रक पत्थर पिछले महीने यहां लाया गया था।

अयोध्या पहुंचे एक ट्रक में 66.685 टन, दूसरे में 79.320 टन और तीसरे ट्रक में 70.195 टन पत्थर लाए गए हैं। रामसेवकपुरम की कार्यशाला में पत्थर तराशने का काम डेढ़ दशक से चल रहा है। सितंबर 1990 से ही यहां पत्थर आते रहे हैं।

बताया गया कि जयपुर जोरहाट ट्रांसपोर्ट कम्पनी के यह तीनों ही ट्रक बीते 30 जून को बेवाना खदान से निकले थे और बीती रात अयोध्या पहुंचे। बाईपास पर खड़े इन तीनों ट्रकों को बुधवार सुबह रामसेवकपुरम की कार्यशाला में लाकर क्रेन के जरिए पत्थरों को उतरवाया गया।

वरिष्ठ विहिप नेता त्रिलोकी नाथ पांडेय ने बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए हमें 100 ट्रक से ज्यादा पत्थरों की आवश्यकता होगी। बाकी के पत्थर की सप्लाई भी आने वाले एक या दो दिनों में हो जाएगी। पांडेय ने कहा कि अब प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। इसलिए अब मंदिर निर्माण में कोई रुकावट सामने नहीं आएगी।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending