Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

INDvWI : पहले दो वनडे मैच के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित

Published

on

वेस्टइंडीज, वनडे सीरीज, अफगानिस्तान, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, क्रिकेट

Loading

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। जून की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ रही सीरीज में हिस्सा लेने वाली कैरेबियाई टीम ही भारत के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में खेलने उतरेगी।

वेस्टइंडीज, वनडे सीरीज, अफगानिस्तान, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, क्रिकेट

तेज गेंदबाज शैनन गैबरिएल अफगानिस्तान के खिलाफ चोटिल होने के कारण टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे। विंडीज नौवीं रैंकिंग टीम होने के कारण रविवार को ही खत्म हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थी, जबकि सितंबर तक केवल टॉप-8 वनडे टीमों को ही वर्ल्ड कप 2019 के लिए क्वॉलिफाई करने का मौका मिलेगा। ऐसे में कैरेबियाई टीम के लिए भारत से जीतना बेहद अहम है।

वेस्टइंडीज को अफगानिस्तान से सीरीज ड्रॉ होने के कारण कोई फायदा नहीं मिल सका था। भारत और विंडीज के बीच शुक्रवार को पहला वनडे 23 जून को क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। भारत ने हालांकि अपनी टीम में कुछ बदलाव किए हैं। इनमें मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को आराम दिया गया है।

विंडीज टीम इस प्रकार है- जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशू, जोनाथन कार्टर, रोस्टन चेज, मिगुएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, एविन लुईस, जेसन मोहम्मद, एश्ले नर्स, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, केसरिक विलियम्स।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending