Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आतंकवाद पर पाक के रवैए पर अमेरिका ने लगाई फटकार

Published

on

Loading

आतंकवाद पर पाक के छद्म रवैए पर अमेरिका खफा

नई दिल्ली। आतंकवाद को लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग थलग पड़ने के बाद पाकिस्तान को अमेरिका ने लताड लगाई है। उसने पाकिस्‍तान से कहा है कि वह अन्य देशों के खिलाफ छद्म रवैए का इस्तेमाल करना बंद करे।

पाकिस्तान के नेतृत्व की तरफ से महज कुछ आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई पर अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एच.आर. मैकमास्टर ने कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अफगानिस्तान और अन्य जगहों पर अपने हितों को लेकर वहां कूटनीति का इस्तेमाल करने चाहिए ना कि छद्म रवैए  का।

 

अफगान टेलीविज़न चैनल टोलो न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान पर अपरोक्ष तौर पर तालि‍बान का इस्तेमाल करने और उसके नेताओं को शरण देने का आरोप लगाया। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, युद्धग्रस्त देश अफगानिस्तान के दौरे के समय मैकमास्टर ने कहा, “जैसे कि हम सभी पिछले कई वर्षों से यह उम्मीद कर रहे थे-हम इस बात की आशा है कि पाकिस्तान का नेतृत्व इस बात को समझेगा कि यह उनके हित में है।”

रिपोर्ट में कहा गया कि अफगानिस्तान के अधिकारियों ने मैकमास्टर से चर्चा के दौरान कहा कि यह सामान्य धारणा है कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों से लगातार यहां ख़तरा बना हुआ है। रिपोर्ट में आगे कहा गया- “अन्य संकेत यह भी है कि पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका कड़ा रूख़ अख़्तियार कर सकता है। इसका एक संकेत जनरल मैकमास्टर का एक खास देश पर निशाना है जो इससे पहले भी लगातार इस बात की वकालत करते रहे हैं कि अमेरिका पाकिस्तान को अपने सहयोगी के तौर पर मानना बंद करे और आतंकी संगठनों के खिलाफ दिए जानेवाली उसे सैन्य सहायता पर शर्त लगाए।”

 

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending