Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मिस्बाह उल हक ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Published

on

मिस्बाह उल हक, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट, अलविदा, प्रेस कॉन्फ्रेंस, न्यूहजीलैंड और ऑस्ट्रे लिया

Loading

नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से चल रहीं संन्यास की खबरों पर विराम लगाते हुए पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। मिस्बाह ने संन्यास की घोषणा करते हुए बताया कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज उनकी आखिरी सीरीज होगी।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मिस्बाह ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे के बाद वह संन्यास ले लेंगे। वेस्टइंडीज का दौरा उनका आखिरी दौरा होगा। बता दें कि वेस्‍टइंडीज के साथ पाकिस्‍तान 21 अप्रैल से तीन टेस्‍ट खेलने जा रहा है। यह उनकी अंतिम सीरीज होगी।

नंबर 1 रैंकिंग हासिल करने के बाद उनको लगातार कई टेस्‍ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। हाल में पाकिस्‍तान को लगातार छह टेस्‍ट मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है। न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ क्रमश: 2-0 और 3-0 से हार का सामना करना पड़ा।

मिस्बाह उल हक पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। मिस्बाह ने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दुनिय की नंबर एक टीम बनाया। लेकिन पिछले कई टेस्ट में मिली हार के बाद उन पर कई सवाल खड़े होने लगे।

मिस्बाह ने कुल 53 टेस्ट मैच में पाकिस्तान टीम की कप्तानी की है, इसमें से उन्होंने 24 मैच जीते हैं, 18 मैच हारे हैं, तो वहीं कुल 11 मैच ड्रॉ भी हुए हैं। पिछले कई सालों से मिस्बाह टीम की रीढ़ बनकर उभरे हैं। मिस्बाह ने 72 टेस्ट मैच में 45.84 की औसत से 4951 रन बनाए हैं। जिसमें 10 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending