Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चैम्पियंस लीग : नॉकआउट चरण में बार्सिलोना उलटफेर का शिकार

Published

on

Loading

football

 

पेरिस| चैम्पियंस लीग के नॉकआउट दौर के पहले चरण के मुकाबले में बार्सिलोना को पेरिस सेंट जर्मेन के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पार्क दे प्रिंसेस में मंगलवार देर रात खेले गए मुकाबले में डी मारिया के दो गोल दी बदौलत जर्मेन क्लब ने बार्सिलोना को 4-0 से मात दी।

मुकाबले के पहले हाफ के 18वें मिनट में ही पहला गोल दागकर मारिया ने जर्मेन क्लब का खाता खोला। इसके बाद 40वें मिनट में जुलियान ड्रेक्सलर ने दूसरा गोल दाग क्लब को बार्सिलोना पर 2-0 से बढ़त दिलाई।

इसके बाद दूसरे हाफ में भी बार्सिलोना को एक भी गोल का मौका न देते हुए जर्मेन क्लब ने दो और गोल दागकर 4-0 से जीत हासिल की। टीम के लिए ये गोल 55वें मिनट में मारिया और 72वें मिनट में एडिंसन कवानी ने किए।

इस बार के कारण बार्सिलोना को अब लीग के नॉकआउट दौर के पहले चरण के मुकाबले में जर्मेन क्लब को कड़ी मात देनी होगी। दोनों क्लबों का यह मैच आठ मार्च को होगा।

इस मैच में मारिया को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। इसके साथ ही जर्मेन क्लब इस लीग में बार्सिलोना के खिलाफ चार गोल दागने वाला छठा क्लब बन गया।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending