Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : अहमद हसन करेंगे मोदी की अगवानी

Published

on

Loading

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन से संबंधित कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा लिया। मुख्य सचिव ने बताया कि सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन वाराणसी हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे। मुख्य सचिव ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रधानमंत्री के आगमन से संबंधित कार्यक्रमों को देखते हुए आवश्यक व्यवस्थाएं प्राथमिकता पर सुनिश्चित करा ली जाए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा निर्गत भ्रमण कार्यक्रम-सूची के अनुसार, संबंधित स्थानों पर सफाई एवं पेयजल व्यवस्था तथा विद्युत आपूर्ति के साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। मुख्य सचिव ने हेलीपैड पर विशिष्ट लोगों के लिए समय से प्रवेशपत्र आदि निर्गत कराने के निर्देश भी दिए हैं।

मुख्य सचिव ने बताया कि प्रधानमंत्री के वाराणसी भ्रमण के समय स्वागत के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अहमद हसन को नामित किया है। बैठक में सचिव गृह कमल सक्सेना, परिवहन आयुक्त के रवींद्र नायक, सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अरविंद नारायण मिश्रा, सूचना निदेशक आशुतोष निरंजन सहित राजभवन एवं अन्य संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending