Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : बड़ौदा का जम्मू एवं कश्मीर को ठोस जवाब

Published

on

Loading

वड़ोदरा| बड़ौदा ने रिलायंस स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में दूसरे दिन सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर की पहली पारी में 497 रनों के जवाब में ठोस शुरुआत करते हुए बिना विकेट गंवाए 116 रन बना लिए हैं। बड़ौदा के सलामी बल्लेबाज सौरभ वाकसकर 60 और केदार देवधर 54 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों बल्लेबाजों ने विशाल लक्ष्य के आगे जरा भी दबाव न लेते हुए 3.41 के औसत से तेजी से रन बनाते हुए नाबाद शतकीय साझेदारी की।

जम्मू एवं कश्मीर के कप्तान परवेज रसूल ने इस बीच आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, हालांकि कोई भी उन्हें सफलता नहीं दिला सका। इससे पहले, जम्मू एवं कश्मीर ने पहले दिन के अपने स्कोर छह विकेट पर 266 रन से आगे खेलना शुरू किया, हालांकि सैमुल्ला बेग (1) पहले दिन के अपने निजी योग में बिना एक भी रन जोड़े पवेलियन लौट गए।

इसके बाद कप्तान रसूल ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए राम दयाल (नाबाद 124) के साथ आठवें विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी कर टीम को 400 के पार पहुंचा दिया। इस बीच रसूल ने अपना शतक पूरा किया।

राम दयाल ने रसूल के जाने के बाद अकेले दम शानदार प्रदर्शन करते हुए दो अच्छी साझेदारियां कर टीम के कुल स्कोर में 84 रन और जोड़े तथा अपना शतक भी पूरा किया। अंत तक नाबाद रहे राम दयाल ने 192 गेंदों का सामना कर 15 चौके और एक छक्का भी लगाया। बड़ौदा के लिए स्वप्निल सिंह ने छह और सागर मंगलोरकर ने तीन विकेट हासिल किए।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending