Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

क्लिंटन खेमे ने विस्कॉन्सिन में फिर से मतगणना का समर्थन किया

Published

on

हिलेरी क्लिंटन, विस्कॉन्सिन, मतगणना

Loading

 

हिलेरी क्लिंटन, विस्कॉन्सिन, मतगणनावाशिंगटन, राष्ट्रपति पद की डेमोकेट्रिक प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन ने शनिवार को कहा कि वह विस्कॉन्सिन में हुए मतदान की फिर से गणना का समर्थन करेंगी। विस्कॉन्सिन में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जीत हासिल हुई थी। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, हिलेरी के प्रचार अभियान के सलाहकार मार्क एरिक एलियास ने एक बयान में कहा, “किसी भी राज्य के नतीजे को बदल पाने या न पाने की क्षमता के बावजूद, हमें लगता है कि सैद्धांतिक रूप से यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि किसी भी पुनर्गणना में हमारे खेमे का कानूनी प्रतिनिधित्व हो।”

वहीं, ट्रंप ने ग्रीन पार्टी के जिल स्टीन के नेतृत्व में उठाए जा रहे इस कदम को ‘धांधली’ बताया है।

विस्कॉन्सिन के निर्वाचन अधिकारियों को शुक्रवार को स्टीन की ओर से एक अर्जी मिली थी, जिन्हें राज्य में हुए मतदान की पुनर्गणना के लिए एक प्रतिशत से अधिक अमेरिकी पॉपुलर वोट मिले थे।

स्टीन के प्रचार खेमे ने कहा है कि वे विस्कॉन्सिन, मिशिगन और पेन्सिल्वेनिया में पुनर्गणना के लिए पचास लाख डॉलर दान में जुटा चुके हैं।

वहीं, ट्रंप ने पुनर्गणना को लेकर स्टीन पर करारा प्रहार किया।

ट्रंप ने इस मुद्दे पर कहा, “लोगों ने अपना मत दे दिया है और चुनाव खत्म हो चुका है। हमें इस नतीजे को स्वीकार करना चाहिए और भविष्य के बारे में सोचना चाहिए। यह पुनर्गणना जिल स्टीन के लिए केवल अपने खजाने भरने का एक तरीका है, जिसमें से अधिकांश का वह इस पुनर्गणना के लिए कभी प्रयोग नहीं करेंगी।”

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending