Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

हिंडाल्को करेगी 6,000 करोड़ रुपये का निवेश

Published

on

Loading

 भुवनेश्वर, 13 नवंबर (आईएएनएस)| आदित्य बिरला समूह की धातु कारोबार की फ्लैगशिप कंपनी हिंडाल्को इंडस्ट्रीज ने डाउनस्ट्रीम संयंत्रों की स्थापना के लिए अगले चार सालों में 6,000 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनाई है।

 कंपनी के प्रबंध निदेशक सतीश पई ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हम ओडिशा के हीराकुंड और लापानगा के बीच एक डाउनस्ट्रीम संयत्र लगाएंगे, जिस पर कंपनी कुल 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और इससे 300 केटी (किलो टन) डाउनस्ट्रीम उत्पादों का उत्पादन होगा।”

उन्होंने कहा कि गुजरात के मुंद्रा में आगामी एक्सकर्सन संयंत्र में भी निवेश किया जाएगा।

सतीश पई ने यहां चल रहे ‘मेक इन ओडिशा’ कॉन्क्लेव से इतर कहा, “हम डाउन स्ट्रीम क्षेत्र में अगले चार सालों में 6,000 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि डाउनस्ट्रीम उत्पादों की इकाइयां स्थापित करने या उसका विस्तार करने में समय लगता है और इसे विभिन्न चरणों में पूरा किया जाएगा।

सतीश पई ने कहा कि कंपनी चालू वित्तवर्ष में कुल 1,600 करोड़ रुपये का पूंजीगत खर्च करेगी, जिसमें से 700-800 करोड़ रुपये कंपनी के संयंत्रों के रखरखाव पर खर्च होगा।

उन्होंने कहा कि कंपनी नवंबर के अंत में होनेवाली कोयला खदान की नीलामी में भी भाग लेगी, क्योंकि कोयले की उपलब्धता सुनिश्चित न होना चिंता का विषय है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending