Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हरभजन ने कोहली की आक्रामकता की प्रशंसा की

Published

on

कोलकाता,भारतीय टेस्ट टीम,ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह, कप्तान विराट कोहली

Loading

कोलकाता | लंबे समय बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने में सफल रहे अनुभवी ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने रविवार को कप्तान विराट कोहली की आक्रामकता और जीतने की ललक की प्रशंसा की। भारतीय टीम के सोमवार को बांग्लादेश दौरे पर रवाना होने की पूर्व संध्या पर हरभजन ने संवाददाताओं से कहा, “विराट मैच जीताने वाले खिलाड़ी हैं और बेहद प्रतिस्पर्धी हैं। भले ही कोई भी परिस्थिति हो विराट हमेश जीतना चाहते हैं। किसी भी खिलाड़ी में यह सबसे अच्छा गुण होता है। उनकी कप्तानी निश्चित रूप से टीम के लिए मददगार साबित होगी क्योंकि वह हमेशा जीतना चाहते हैं।”

भारतीय टीम को बांग्लादेश दौरे पर एक टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेलना है। दो साल बाद टीम में वापसी के सवाल पर हरभजन ने कहा, “टीम में मेरी भूमिका वही होगी जो पांच साल पहले हुआ करती थी। मैं भारत के लिए मैच जीतना चाहूंगा और दूसरे गेंदबाजों की मदद करना चाहूंगा। यह केवल मेरे बारे में नहीं है और अच्छे नतीजे के लिए हमें एकजुट होकर खेलना होगा।” हरभजन ने साथ ही कहा कि वह ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के साथ एक अच्छी जोड़ी के तौर पर भी टीम में महत्वपूर्ण योगदान देना चाहेंगे।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending