Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हरदोई में असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, सात तस्कर गिरफ्तार

Published

on

hardoi-gun-factory-seized

Loading

मनोज तिवारी

– क्राइम ब्रांच और पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में असलहे बरामद

-बेनीगंज से निर्मित कर बाहर भेजे जाते थे असलहे

हरदोई। जिले की क्राइम ब्रांच और पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। संयुक्त टीम ने एक ऐसे गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो जिले में असलहे बनाकर बेचते थे। इनके पास से पुलिस ने करीब 15 निर्मित, 50 अर्धनिर्मित असलहे और भारी मात्रा में उपकरण बरामद किए हैं। इस बरामदगी पर एसपी ने टीम को पांच हजार का पुरस्कार दिए जाने का ऐलान किया है।

पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले की कोतवाली बेनीगंज क्षेत्र के लोधौरा गांव मे अवैध शस्त्र बनाए जाने की जानकारी काफी दिनों पहले लगी थी। इसके खुलासे के लिए अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी बलरामाचारी दूबे व पश्चिमी प्रदीप गुप्ता को लगाया गया। उनके नेतृत्व मे क्राइम ब्रांच के प्रभारी एमएल कनौजिया को लगाया गया। मुखबिर से मिली सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम के साथ एसपी पीआरओ उत्तम सिंह, उपनिरीक्षक पंकज तोमर प्रभारी चौकी कोथावा ने बाइक सवार दो लोगों का पीछा किया। इसी सिलसिले मे थानाध्यक्ष अतरौली संजय मौर्या को भी लगाया गया।

बेनीगंज से अतरौली की ओर जा रहे बाइक सवारों को पुलिस टीम ने कल्यानमल चौकी के नहर पुलिया के पास पकड़ लिया। इनके पास से पांच 32 बोर व पांच 315 बोर के तमंचे बरामद हुए। इन्होंने पूछताछ में अपने नाम रामबालक पुत्र श्रीराम निवासी लोधौरा, शरीफ पुत्र आलादीन निवासी पालिया राय सिंह बेनीगंज बताए। उनके द्वारा बताए गए पते पर पुलिस ने छापा मारा और पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया। इनके पास से पांच तमंचे व भारी मात्रा में अर्धनिर्मित असलहे व उपकरण बरामद किए। एसपी ने टीम को पांच हजार का इनाम दिए जाने की बात कही है।

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending