Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हम अपनी पूरी क्षमता से खेलेंगे : नमिता टोप्पो

Published

on

नई-दिल्ली,भारतीय-महिला-हॉकी-टीम,मिडफील्डर,नमिता-टोप्पो,अर्जेटीना,आस्ट्रेलिया,चीन,जापान,दक्षिण-कोरिया,अमेरिका

Loading

नई दिल्ली | भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर नमिता टोप्पो ने बुधवार को कहा कि न्यूजीलैंड में 11 से 19 अप्रैल के बीच होने वाले हॉक्स बे कप में भारतीट टीम अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलेगी। हॉक्स बे कप में भारत के अलावा अर्जेटीना, आस्ट्रेलिया, चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, अमेरिका और मेजबान न्यूजीलैंड की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

हॉकी इंडिया (एचआई) द्वारा आयोजित पहले सम्मान समारोह में वर्ष की सर्वश्रेष्ठ उदीयमान खिलाड़ी चुनी गईं नमिता ने कहा, “आगामी टूर्नामेंट में अनुशासन हमारा मुख्य हाथियार होगा। विपक्षी टीमें काफी तगड़ी हैं और हम हर मैच को सहज रखने की कोशिश करेंगे और अपनी पूरी क्षमता के साथ प्रदर्शन करेंगे।” ओडिशा के जनजाति बहुल सुंदरगढ़ जिले की रहने वाली नमिता ने कहा, “टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और यह आत्मविश्वास इसलिए है क्योंकि हमने टूर्नामेंट में दूसरी टीमों की तैयारियों को अच्छी तरह समझा है। हम हर मैच के लिए तत्काल रणनीति तैयार करेंगे।”

उन्होंने कहा, “इससे समय व्यर्थ नहीं जाएगा और हमें गेंद पर अधिक समय तक पकड़ बनाए रखने और विपक्षी टीमों को मात देने में मदद मिलेगी” भारतीय टीम की कप्तान रितु रानी ने नमिता के हालिया प्रदर्शन की सराहना की। रितु रानी ने कहा, “नमिता ने मिडफील्ड में टीम को मजबूती प्रदान की है और फॉरवर्ड खिलाड़ियों के साथ-साथ डिफेंडरों को भी जरूरी मदद दी है। वह हर मैच के साथ विकास कर रही हैं और अपनी कमजोरियों को दूर करने पर कड़ी मेहनत कर रही हैं।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending