Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हमने 15 से 20 रन कम बनाए : कोहली

Published

on

Loading

रांची| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के दूसरे क्वालीफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स से मिली तीन विकेट की हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने माना कि उनकी टीम ने इस अहम मुकाबले में 15 से 20 रन कम बनाए। कोहली के अनुसार, “मुझे लगता है कि हमने 15 से 20 रन कम जुटाए। इसका श्रेय सुपरकिंग्स के गेंदबाजों को भी जाना चाहिए। वे हमें रोकने में कामयाब रहे। हमारी ओर से दिनेश कार्तिक और सरफराज खान ने जरूर अच्छी बल्लेबाजी की।”

रॉयल चैलेंजर्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। जवाब में सुपरकिंग्स ने एक गेंद शेष रहते सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

कोहली ने प्रतिद्वंद्वी टीम की बल्लेबाजी की भी प्रशंसा की और कहा कि सुपरकिंग्स ने अच्छी बल्लेबाजी की।

गौरतलब है कि इस जीत के साथ सुपरकिंग्स आईपीएल-8 के फाइनल में पहुंच गए, जहां उनका मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा।

रॉयल चैलेंजर्स द्वारा कुछ मौकों पर खराब क्षेत्ररक्षण और कैच छोड़ने के सवाल पर कोहली ने कहा, “छोटे स्कोर वाले मैच हमेशा काफी दिलचस्प होते हैं। सुपरकिंग्स जैसी मजबूत टीम के सामने आपको हर मौके का फायदा उठाना चाहिए। अगर हम मिले कुछ मौकों को भुनाने में सफल होते तो शायद नतीजा दूसरा होता। इसके बावजूद मुझे अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर गर्व है।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending