Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हमने अपनी पूरी ताकत झोंक दी : सानिया

Published

on

sania-hingis

Loading

विंबलडन (लंदन)। विंबलडन में महिला युगल खिताब जीतने के बाद सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त महिला युगल खिलाड़ी भारत की सानिया मिर्जा ने कहा कि उन्होंने और उनकी जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने फाइनल मैच में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। शीर्ष वरीय सानिया-मार्टिना ने शनिवार की रात ऑल इंग्लैंड क्लब के सेंटर कोर्ट पर हुए फाइनल मुकाबले में एकातेरिना मकारोवा और एलेना वेस्निना की दूसरी वरीय जोड़ी को 5-7, 7-6(4), 7-5 से हराकर महिला युगल वर्ग का खिताब जीत लिया।

मैच के बाद सानिया ने कहा, “इस तरह के मैच में जिसमें शीर्ष और दूसरी वरीय खिलाड़ी खेल रहे हों, टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ मैचों में से है। अविश्वसनीय रूप से यहां खेलना रोमांचक रहा। मुझे पूरी उम्मीद है कि इसे देखना भी उतना ही रोमांचक रहा होगा।” सानिया ने कहा, “हम जब पिछड़ रहे थे, उस समय भी हमें पता कि हम अपनी पूरी ताकत से खेल रहे हैं। इस क्षण के लिए ही हम इतने वर्षों से तैयारी कर रहे थे। अब तक हम इसी क्षण के लिए खेल रहे थे। यह मैच जीतकर हम वास्तव में खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं।”

सानिया का यह पहला ग्रैंड स्लैम महिला युगल खिताब है, जबकि हिंगिस का विंबलडन में यह तीसरा खिताब है। सानिया ने कहा, “हमें हर खेल में अवसर मिले। मुझे नहीं पता क्यों, पर हम दोनों का यह मानना है। यहां तक कि तीसरे सेट में 2-5 के स्कोर के बावजूद हमें नहीं लगा कि हम पीछे चल रहे हैं। हमें सिर्फ एक ब्रेक की जरूरत थी, जो सही साबित हुआ।” सानिया की जोड़ीदार मार्टिना ने वहीं कहा कि वे रूसी जोड़ी को हर एक अंक के लिए कड़ी चुनौती देना चाहती थीं।

मार्टिना ने कहा, “हमने एकदूसरे से इतना ही कहा कि ‘उन्हें ऐसा लगने दो कि वे जीत रही हैं। उन्हें मैच जीत लेने दो’। बस हमें मैच हारना नहीं है। मतलब हमें अपना शॉट सही रखना था और सही दिशा में खेलना था।” सानिया ने जीत के बाद ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की और मार्टिना के साथ अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending