Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

स्वीडन की कंपनी बनाएगी देश में लक्जरी बसें

Published

on

स्वीडन, स्कैनिया इंडिया, कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम, एसआरएस ट्रैवल्स, कोलार,

Loading

बेंगलुरू| स्वीडन की कंपनी स्कैनिया एबी ने यहां लक्जरी बसों और कोचों का निर्माण शुरू कर दिया है। यह जानकारी कंपनी के एक अधिकारी ने सोमवार को दी। स्कैनिया के वाणिज्यिक वाहनों के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन लुडस्टेड ने कोलार जिले के नरसापुरा में स्थित नए संयंत्र में संवाददाताओं से कहा, “हम भारत में विश्स्तरीय लक्जरी बसों और कोचों का निर्माण कर रहे हैं।”

40 एकड़ क्षेत्र में फैले संयंत्र के निर्माण पर 300 करोड़ रुपये की लागत आई है। संयंत्र की सालाना उत्पादन क्षमता 1,000 बस और कोच होगी। इनके लिए चेसिस का निर्माण वहीं पास में स्थित एक ट्रक उत्पादन संयंत्र में होगा, जिसकी स्थपना 2013 में हुई है। लुंडस्टेड ने कहा, “संयंत्र भारतीय और एशिया, पश्चिम एशिया तथा अफ्रीका के बढ़ते बाजार और विकासशील देशों में परिवहन जरूरत के लिए आपूर्ति करने के एक केंद्र के रूप में काम करेगा।”

स्कैनिया इंडिया के प्रबंध निदेशक एंडर्स ग्रंडस्ट्रॉमर ने कहा, “हम अगले पांच साल में उत्पादन क्षमता को दोगुना कर 2,500 और फिर 5,000 करेंगे तथा कर्मचारियों की संख्या वर्तमान 300 से बढ़ाकर 800 करेंगे।” कंपनी को कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम से 35 लक्जरी बसों की आपूर्ति के लिए और महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम से 30 लक्जरी बसों की आपूर्ति के लिए ठेका मिला है। साथ ही बेंगलुरू की निजी कंपनी एसआरएस ट्रैवल्स और मुंबई की कंपनी गोल्डन ट्रैवल्स जैसी कंपनियों ने 150 कोचों की आपूर्ति के लिए ठेका दिए हैं।

उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने श्याम लाल पाल को बनाया सपा का नया प्रदेश अध्यक्ष

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है। पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल की जगह श्याम लाल पाल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। बीते साल ही श्याम लाल पाल को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वर्तमान में नरेश उत्तम पटेल यूपी की फतेहपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसा कहा जाता है कि वह अखिलेश यादव के करीबी है। ऐसें में चुनाव पर उनका फोकस हो, इसी वजह से अखिलेश यादव ने प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी श्याम लाल पाल को सौंप दी है।

श्यामलाल पाल शिक्षाविद् हैं और एक इंटर कॉलेज से प्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। वह लगभग 20 सालों से समाजवादी पार्टी में हैं। श्याम लाल पाल 2002 में अपना दल के टिकट पर प्रतापपुर सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़े चुके थे। हालांकि, इसके कुछ दिन बाद ही वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

वह सपा में अलग-अलग पदों पर रहकर लगातार काम कर रहे हैं। श्याम लाल पाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर प्रयागराज के कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की है।

Continue Reading

Trending