Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

स्मिथ के व्यवहार पर लक्ष्मण ने जताई नाखुशी

Published

on

Loading

बेंगलुरू | पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर वी.वी.एस लक्ष्मण ने मंगलवार को आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ के व्यवहार पर नाखुशी जाहिर की है। स्मिथ ने बेंगलुरू में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कई बार निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) लेने के लिए ड्रेंसिंग रूम के संकेत का इंतजार किया।

भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 75 रनों से हराकर चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है।

मैच के चौथे दिन उमेश यादव की गेंद पर आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को मैदानी अंपायर ने पगबाधा करार दे दिया था। स्मिथ ने इसके लिए दूसरे छोर पर खड़े सहयोगी बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब से विचार-विमर्श किया, फिर ड्रेसिंग रूम की तरफ गर्दन हिला रिव्यू लेने के बारे में पूछा, लेकिन तभी अंपायर निजेल लॉन्ग ने उन्हें ऐसा करने से रोका। स्मिथ इसके बाद मैदान से बाहर चले गए।

स्मिथ के इस व्यवहार पर असहमति जाहिर करते हुए लक्ष्मण ने ट्विटर पर लिखा है कि यह खेल भावना के खिलाफ है।

लक्ष्मण ने ट्वीट किया है, “स्टीवन स्मिथ ने जिस तरह से रिव्यू लेने के लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा वह पूरी तरह से खेल भावना के खिलाफ है।”

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के मुताबिक मैदानी अंपायर को अगर लगता है कि खिलाड़ी को रिव्यू लेने के लिए बाहर से जानकारी मिली है तो वह टीम की रिव्यू की अपील खारिज कर सकता है।

आईसीसी के नियम के मुताबिक, “कप्तान अपने क्षेत्ररक्षकों और गेंदबाजों से सलाह-मशविरा कर सकता है और बल्लेबाज दूसरे बल्लेबाज से सलाह ले सकता है कि रिव्यू लिया जाए या नहीं।”

नियम के मुताबिक, “अगर अंपायर को लगता है कि कप्तान या बल्लेबाज को मैदान के बाहर से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर रिव्यू लेने को कहा गया है तो वह खिलाड़ी की रिव्यू की अपील को ठुकरा सकते हैं। इस मामले में ड्रेसिंग रूम से दिए गए संकेत भी शामिल हैं।”

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending