Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सोशल मीडिया में छाया ‘शक्तिमान’

Published

on

Loading

  •  वीडियो वार भी चल रहा
  •  कुछ बता रहे जोशी को खलनायक तो कुछ आए समर्थन मेंhorse-treatment

देहरादून। भाजपा के विधानसभा पर प्रदर्शन के दौरान चोटिल हुआ घोड़ा शक्तिमान सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। सोशल मीडिया पर इस विवाद में घिरे विधायक गणेश जोशी जहां खलनायक की भूमिका में उभरें हैं तो वहीं शक्तिमान घोड़ा महाराजा राणाप्रताप के घोड़े चेतक के समान प्रसिद्ध हो गया है। सोशल मीडिया में पिछले पांच दिनों से लगातार कंपैन चल रहा है। शक्तिमान के पैर की हड्डी टूटने का बहुचर्चित प्रकरण वीडियो वार में फंसा है। पुलिस जहां कानूनी शिकंजा कसने के लिए उसमें साक्ष्य ढूंढ रही है तो दूसरी ओर भाजपा अपने हिसाब से उसमें बचाव का रास्ता तलाश कर रही है।

एक-एक कर कई कैमरों के फुटेज सामने आ गए हैं, जिन्हें लेकर सड़क से लेकर विधानसभा तक घमासान है। राजनीतिज्ञ हो या अफसर या फिर सरकार के मंत्री हर कोई वीडियो फुटेज में उलझा है। शह और मात के खेल में जीत किसकी होगी, यह देखना दिलचस्प रहेगा। भाजपाइयों के प्रदर्शन को तीसरी आंख में कैद करने के लिए बन्नू स्कूल से लेकर रिस्पना पुल तक पूरे इंतजाम थे। खासतौर से रिस्पना पुल से पहले बनाए बैरियरों पर आठ से लेकर दस कैमरे लगे थे। बैरियर को ध्वस्त कर भाजपाई रिस्पना पुल की तरफ पहुंच जाएंगे, इस बात की आशंका पुलिस को कम ही थी। मीडिया की निगाहें भी मेन बैरियर पर टिकी थी।
कई विधायकों के अलावा युवा कार्यकर्ताओं के बैरियर पार कर लिए जाने के पुलिस रणनीति फेल हो गई। भाजपाइयों को रोकने को धक्का-मुक्की में बहुत कुछ होता चला गया। दुखद पहलू यह रहा कि बेजुबान शक्तिमान को अपने पैर की हड्डी गंवानी पड़ी। उस समय वहां सिर्फ दो सरकारी कैमरे थे, जबकि अन्य प्राइवेट थे। कुछ ने तो अपने-अपने मोबाइल के जरिए पूरा घटनाक्रम कैद कर लिया। विधायक गणेश जोशी के अलावा अन्य भाजपाइयों के खिलाफ मुकदमे हुए तो वीडियो वार शुरू हो गया। जिस वीडियो के आधार पर जोशी नामजद हुए तो भाजपा की तरफ से दूसरा वीडियो जारी कर दिया गया, जिसमें भाजपा कार्यकर्ताओं की खींचतान में शक्तिमान का पैर लोहे की पाइप में फंसने और गिरने का फुटेज दिख रहा है।

पुलिस और भाजपाइयों में वीडियो फुटेज जुटाने की होड़ मची है, ताकि अपने-अपने पक्ष को मजबूत किया जा सके। बाकायदा उसको लेकर कानूनी राय मशविरा भी दोनों स्तरों से हो रहा है। इस वीडियो वार का नतीजा तो अभी भविष्य के गर्भ में है, लेकिन पुलिस और भाजपा के सामने सही और गलत साबित करने की चुनौती बरकरार है। बैरियर के पार वैसे तो सीसीटीवी कैमरा भी लगा था, लेकिन पूरा घटनाक्रम उसके फोकस से दूर था। घटना के बाद उसे खंगाला गया तो उसमें वो फुटेज नहीं मिली, जिसकी पुलिस को तलाश थी।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending