Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सोनिया ने अफगान संसद पर हमले की निंदा की

Published

on

Loading

नई दिल्ली| कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अफगानिस्तान की संसद पर सोमवार को हुए हमले की निंदा करते हुए इसे लोकतांत्रिक ताकतों को नष्ट करने के लिए कट्टरपंथियों का जघन्य प्रयास करार दिया। अफगानिस्तान के संसद परिसर में सिलसिलेवार बम विस्फोटों पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा इस तरह के कायरतापूर्ण हमलों से दुनियाभर में मजबूत होती लोकताांत्रिक विश्वासों को कमजोर नहीं किया जा सकता।

उन्होंने एक बयान में कहा कि कांग्रेस और भारत, अफगानिस्तान के लोगों के साथ खड़ा है।

अफगानिस्तान पुलिस ने कहा कि सुरक्षा बलों ने हमला करने वाले सभी सात तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया है। इस हमले में 21 लोग घायल हुए हैं।

नेशनल

आंख की सर्जरी के बाद ब्रिटेन से वापस भारत लौटे राघव चड्ढा, केजरीवाल से मिलने पहुंचे घर

Published

on

Loading

नई दिल्ली| आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा शनिवार को ब्रिटेन से आँख की सर्जरी करवाने के बाद वापस भारत लौट आए हैं। भारत वापस लौटने के बाद वो केजरीवाल के घर पहुंचे हैं। चड्ढा की इस महीने की शुरुआत में ब्रिटेन में आपातकालीन नेत्र शल्य चिकित्सा विट्रेक्टॉमी हुई थी। इस दौरान पार्टी में सियासी उठापटक और उनकी अनुपस्थिति पर कई सवाल भी उठाए गए, लेकिन पार्टी ने कहा था कि आप सांसद बेहतर महसूस करने पर पार्टी के लोकसभा चुनाव प्रचार में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि, 2 मई को एक बयान जारी करते हुए दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा था, ”राघव चड्ढा की यूके में आंख की बड़ी सर्जरी हुई है। बताया जा रहा है कि उनकी हालत गंभीर थी और अंधेपन की आशंका थी. जैसे ही वह ठीक हो जाएंगे, वह भारत लौटेंगे और हमारे साथ चुनाव प्रचार में शामिल होंगे।

माना जा रहा है कि 25 मई को मतदान से पहले राघव चड्ढा अब चुनाव प्रचार में जुट सकते हैं। इसी के साथ राघव चड्ढा के आने से दिल्ली की सातों सीटों पर आम आदमी पार्टी को मजबूती मिल सकती है। राघव चड्ढा को आम आदमी पार्टी के उन नेताओं में गिना जाता है जो बीजेपी के खिलाफ तीखे शब्दों में बयान देते हैं। उनके तेज तर्रार तेवर देखते हुए आम आदमी पार्टी ने राघव चड्ढा पर भरोसा जताया था और उन्हें राज्यसभा भेजा गया।

Continue Reading

Trending