Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सेल्सटैक्स टीम ने मारा छापा, लाखों की टैक्स चोरी पकड़ी

Published

on

हरदोई, सेल्सटैक्स टीम, मारा छापा, टैक्स चोरी

Loading

-ज्वाईंट कमिश्नर के नेतृत्व में हुयी छापेमारी, प्रशासनिक अमला रहा मौजूद
-फ्लोरमिल मालिक ताला बंदकर हुआ फरार
मनोज तिवारी
हरदोई। जिले की इंडस्ट्रियल एरिया संडीला मे सेल्साटैक्स टीम ने रविवार को एक फॉल मिल में छापेमारी करते हुये लाखों की टैक्स चोरी पकड़ी। इस छापेमारी के दौरान मिल में भारी मात्रा में गेंहू भरा मिला। कार्यवाही के दौरान मिल मालिक तालाबंद कर भाग निकला। टीम के छापे से हड़कंप मचा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार को जिले की इंडस्ट्रियल एरिया संडीला मे स्थित सतगुरु फूड प्रोडक्सन फ्लोर मिल मे सेल्सीटैक्स की ज्वाइंट कमिशनर गीता सिंह के नेत्रत्व मे टीम ने छापा डाला। लखनऊ से करीब आधा दर्जन गाड़ियों में आए टीम के सदस्यों ने फॉल मिल को खंगाला। टीम करीब एक घंटे तक मिल के अंदर रही और उसने पूरी तरह से पड़ताल की। टीम को मिल के अंदर करीब बीस हजार कुंटल गेंहू मिला। साथ ही टीम को करीब 25 हजार बोरियाँ मिली जिसमे 60 किलो की भर्ती थी। साथ ही प्रोडकशन मशीनों मे भी गेंहू भरा मिला। टीम के छापे के दौरान अभिलेख न दिखाने पड़े इसके लिए मिल मालिक कमरे मे तालाबंद कर भाग निकला।

गीता सिंह ने बताया की विभाग को काफी शिकायतें मिल रही थी जिसके बाद विभाग ने छापेमारी का निर्णय लिया। बताया की जिलाधिकारी के निर्देश पर यह कार्यवाही की गयी है। कहा की मिल मे प्रोडक्सन अधिक किया जा रहा है और टैक्स कम दिया जा रहा है। करीब पंद्रह से बीस हजार कुंटल गेंहू मिला है जिसके कोई भी अभिलेख नहीं मिल सके हैं।

उन्होने बताया की मिल मालिक के द्वारा लाखों की टैक्स चोरी की जा रही है। मामले मे कार्यवाही अमल मे लायी जाएगी। इस छापेमारी के दौरान सेलटैक्स अधिकारियों की टीम के अलावा उप जिलाधिकारी संडीला क्षेत्राधिकारी संडीला संडीला कोतवाल के साथ भारी संख्या मे पुलिस बल मौजूद रहा। छापेमारी के दौरान हड़कंप की स्थिति बनी रही।

Continue Reading

प्रादेशिक

फैजाबाद में बीजेपी की हार के बाद लोगों को गालियां देते हुए बनाया वीडियो, दो युवक गिरफ्तार

Published

on

Loading

गाजियाबाद। फैजाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी की हार के बाद वहां के लोगों को गाली देते हुए वीडियो बनाने और उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक युवक का नाम दक्ष चौधरी है। दक्ष वही शख्स है जिसने चुनाव प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार को थप्पड़ जड़ दिया था।

सहायक पुलिस आयुक्त, शालीमार गार्डन, सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि 6 जून को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो के बारे में जानकारी मिली थी जिसमें मतदाताओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने की नीयत से अभद्र टिप्पणी की गई है। इसका तत्काल संज्ञान लेकर थाना टीला मोड़ पर केस दर्ज कर दोनों नामजद अभियुक्तों को हिरासत में ले लिया गया है। गाजियाबाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 295ए और 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

आरोपी दक्ष चौधरी हिंदू रक्षा दल (एचआरडी) से भी जुड़ा हुआ है। वह गाजियाबाद के थाना टीला मोड़ इलाके का रहने वाला है। इससे पहले वह नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारकर चर्चा में आया था।

 

Continue Reading

Trending