Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सेमीफाइनल में जगह पक्का करने के इरादे से उतरेगा पुणे

Published

on

Loading

थिंपू| पुणे एफसी टीम किंग्स कप फुटबाल टूर्नामेंट के तीसरे दौर के ग्रुप वर्ग मुकाबले के तहत रविवार को चांगलिमिथांग स्टेडियम में असम राज्य विद्युत बोर्ड (एएसईबी) से मुकाबला करेगी। यह मैच दोनों ही टीमों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। एक और पुणे एफसी जहां इसे जीत कर सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को और प्रबल कर लेगा वहीं लगातार दो मैचों में हार का सामना कर चुके एएसईबी के लिए भी टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की उम्मीद बनाए रखने के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है।

टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैचों में पुणे एफसी लगातार दो विदेशी टीमों को पहले ही हरा चुका है। उल्लेखनीय है कि ग्रुप की पांच टीमों में से केवल दो टीमें ही सेमीफाइनल का रास्ता तय करने में कामयाब हो सकती हैं। ऐसे में पुणे की जीत उसे अगले छह अंकों के साथ ग्रुप-बी में शीर्ष पर पहुंचा देगी। ग्रुप में अन्य टीमें एमएमसी, नेपाल (3), अबाहानी लिमिटेड (3), ढ़ाका और भूटान के उग्येन अकादमी (3) हैं। दूसरी ओर पिछले दो मैचों में अबाहानी लिमिटेड और एमएमसी से करीबी हार का सामना कर चुकी एसईबी को अब भी अपनी जीत का खाता खोलना बाकी है। यह पहली बार होगा जब पुणे एफसी टीम विदेशी धरती पर एक भारतीय टीम का सामना करेगी।

 

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। विराट कोहली को भी टीम में शामिल किया गया है। वनडे वर्ल्ड कप 2024 के बाद से कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन अब बीसीसीआई द्वारा जब टीम का ऐलान हुआ, तो उसमें उनका नाम शामिल है। कोहली इस वक्त कमाल की लय में हैं और फिलहाल वह आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई हुई हैं वहीं शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है।

टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ट्रैविलिंग रिजर्व-

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

Continue Reading

Trending