Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सेंचुरियन टी-20 : बारिश से बाधित मैच में द. अफ्रीका की जीत

Published

on

Loading

सेंचुरियन टी-20 : बारिश से बाधित मैच में द. अफ्रीका की जीत

सेंचुरियन | मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर शुक्रवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में श्रीलंका को 19 रनों से हरा दिया। बारिश के कारण यह मैच 10-10 ओवरों का कर दिया गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 10 ओवर में डेविड मिलर की 18 गेंदों में 40 रनों की धुआंधार पारी की बदौलत पांच विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए। श्रीलंका 10 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 107 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

श्रीलंका ने टॉस जीत कर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उसके सलामी बल्लेबाज जेजे स्मट्स (13) और हेइनो कुंह (10) 2.4 ओवरों में तेजी से 30 रन जोड़ कर पवेलियन लौट चुके थे। थियुनूस डी ब्राउन (19) ने मिलर के साथ मिलकर तेजी से रन बटोरना चालू रखा। वह हालांकि सिर्फ 10 गेंद ही खेल पाए और 54 के कुल स्कोर पर आउट हो गए।

इसके बाद मिलर और फरहान बहरादीन (31) ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दोनों ने अपनी पारी में 18-18 गेंदें खेलीं। मिलर 105 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में तीन छक्के और इतने की चौके लगाए।

मंगालिसो मोसेहले ने आते ही छक्का लगया। लेकिन कुछ देर बाद वह रन आउट हो गए। कप्तान नाबाद लौटे। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। इस मैच में अफ्रीका की तरफ से स्मट्स, ब्राउन, मोसेहले, लुंगी गिड़ी, आंदिले फेलहलुकवायो ने पदापर्ण किया। श्रीलंका की तरफ से तिकशिला डी सिल्वा ने पदार्पण किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी रही। निरोशन डिकवेला (43) और धनंजय डी सिल्वा (27) ने 5.1 ओवरों में 59 रन जोड़े लेकिन इन दोनों के जाने के बाद श्रीलंकाई पारी लड़खड़ा गई।

71 के कुल स्कोर तक यह दोनों बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे। यहां से कोई भी बल्लेबाज रनगति को कायम नहीं पाया। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (6), तिकशिला (0), सिकुकगे प्रसन्ना (12) और कुशल मेंडिस (1) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए।

मेजबानों की तरफ से इमरान ताहिर और गिड़ी ने दो-दो विकेट लिए। वारनेल और फांगिसो को एक-एक विकेट मिले।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending