Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सुल्तानपुर में बन रहा विश्व का सबसे ऊंचा अलम

Published

on

Loading

सुलतानपुर। आतंकवाद के इस दौर में दुनिया को अमन का पैगाम देने के लिए उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में अंजुमन-ए-असगरिया की तरफ से इस वर्ष भी अलम मुबारक का निर्माण किया जा रहा है, मगर अनोखे अंदाज में। दावा है कि यह विश्व का सबसे ऊंचा अलम होगा। इस बार इसका निर्माण सुलतानपुर जनपद के गांव अमहट में किया जा रहा है, जिसकी लंबाई 110 फीट तय की गई है। प्रसिद्ध कारीगर महेर रजा उर्फ मेहरू सलमान हैदर, महेशर हुसैन व यासिर अब्बास अलम का निर्माण लोहे की मीनार पर कर रहे हैं।

इस अंदाज का पहला अलम जर्मन में 45 फीट ऊंचा बनाया गया था और दूसरा अलम पाकिस्तान के लाहौर में 50 फीट ऊंचा बनाया गया था। दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में बन रहा यह अलम भारत का ही नहीं, विश्व का सबसे ऊंचा अलम होगा।

वर्ष 2010 में बने अलम की ऊंचाई 60 फीट थी। इस वर्ष अलम की ऊंचाई 110 फीट होगी जिसकी जियारत 9 दिसंबर को होने वाली अमहट की शब्बेदारी व 18 औलादे अबू तालिब अलैह. सलाम के शबीह ताबूत के जुलूस के मौके पर कराई जाएगी। कहा जा रहा है कि यह अलम जनपद के अलावा देश-विदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है।

हुसैनी शिया वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष हैदर अब्बास खां ने बताया, “हजरत इमाम हुसैन अलैहवसल्लम सलाम ने कर्बला के मैदान में अपना अलम बुलंद करके अमन और शांति का पैगाम दिया था और आज हम लोग भी विश्व के सबसे ऊंचे अलम को बुलंद करके आतंकवाद के दौर में सारी दुनिया से अमन और शांति की अपील करते हैं, यही मकसदे हुसैन है।”

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending