Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

सुबह का सेक्स और रात में दही कम कर देगा आपकी उम्र, ये है वजह

Published

on

Loading

कहते है ‘इंसान की जिंदगी में मृत्यु का कोई निश्चित समय नहीं होता’ मौत जब आनी होती है तब कोई न कोई साधन बनकर आ ही जाती है लेकिन जैसा की हम सभी जानते है कि, जीवन और मृत्‍यु हमारे नियंत्रण में नहीं होता है पर हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल से इसे इम्‍प्रूव करना हमारे हाथ में है।

क्या आप जानते है कि, कुछ चीजे करने से हमारी दीर्घायु कम हो जाती है अगर नहीं तो आइये बताते है आपको कि कैसे रात में इन चीजों को खाने से या फिर ऐसी कुछ चीजे करने से आयु कम हो जाती है

आइये बताते है आपको क्या है वे चीजें-

सोने से पहले दही खाना-

पांच चीजों में से सबसे पहली चीज दही का सेवन करना है। वैसे तो दही बहुत ही फायदेमंद होता है परन्‍तु रात को सोने से पहले इसका सेवन मना है। इसकी वजह से आपको कई रोग और समस्‍याएं हो सकती हैं।

Image result for dahiआयुर्वेद में भी रात के समय दही को खाना मना होता है। सोने से पहले सोने से ठीक पहले दही का सेवन बिल्‍कुल न करें। रात्रि भोजन में अगर आप इसे खाते हैं तो कम से कम तीन से चार घंटे बाद ही सोएं। ऐसा इसलिए मना होता है क्‍योंक‍ि आप खाने के तुरंत बाद अगर सो जाएंगे तो ये पचेगा नहीं और इसके कई दुष्‍प्रभाव हो सकते हैं।

बासी मीट खाने से- 

मीट इसके अलावा, रात्रि के दौरान मांस यानि मीट का सेवन भी वर्जित होता है इससे जीवन अल्‍प हो जाता है। ड्राई मीट का सेवन भी जो एक या दो दिन पुराना हो, उसे भी न लें।

Image result for meat

जब मीट पुराना हो जाता है तो उसमें कई बैक्‍टीरिया पनप जाते हैं और आपके शरीर को बहुत बीमार कर सकते हैं।

देर से उठना-

सुबह देर से उठना सुबह देर से सोकर उठने वाले लोगों की आयु भी कम होती जाती है। सुबह जो लोग जल्‍दी उठते हैं उन्‍हें ताजी हवा मिलती है और उनके फेफड़े स्‍वस्‍थ रहते हैं।

Image result for der se uthnaपर जो लोग देर से उठते हैं वो प्रदूषित हवा में सबसे पहले सांस लेते हैं और इस वजह से बहुत अधिक बीमार पड़ जाते हैं।

सुबह सेक्स करना-

सुबह के दौरान जो लोग सेक्‍स करते हैं उनका जीवन भी कम हो जाता है। ऐसा वेदों में कई जगह लिखा हुआ है क‍ि सुबह उठकर योग या व्‍यायाम करना चाहिए न क‍ि सेक्‍स। इससे आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली पर असर पड़ता है और आपको कई रोग हो सकते हैं।

Continue Reading

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending