Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सुअर चराने वाले का बेटा कब बनेगा पीएम : लालू

Published

on

Loading

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोगों को बिना लालू प्रसाद का नाम लिए खाना हजम नहीं होता है। उन्होंने अपने खास अंदाज में कहा कि चाय वाले का बेटा तो प्रधानमंत्री बन गया परंतु सुअर चराने वाले का बेटा कब प्रधानमंत्री बनेगा?

पटना में जातीय जनगणना की रपट जारी करने की मांग को लेकर राजद के दलित प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित राजभवन मार्च को संबोधित करते हुए लालू ने अपने अंदाज में कहा, “मेरा राज ‘जंगलराज’ था और पूरा गुजरात जल गया तो ‘मंगलराज’ था। मैंने गरीबों को जगाया, ताकत दी तो मेरा राज ‘जंगलराज’ और उन लोगों ने गुजरात को जलाया तो ‘मंगलराज’ हो गया।”

उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना की रपट जारी करने को लेकर अगर लड़ाई छिड़ गई तो बहुत दूर तक जाएगी। सरकारों को अब पिछली पंक्ति में खड़े लोगों को जनसंख्या के हिसाब से बजट बनाना होगा। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने जातीय जनगणना की रपट जारी करने की मांग को लेकर 26 जुलाई को गांधी मैदान में महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे एक दिवसीय उपवास पर बैठने तथा 27 जुलाई को बिहार बंद की घोषणा दोहराई। इसके बाद दलित प्रकोष्ठ में शामिल नेताओं का एक शिष्ठमंडल राजभवन जाकर राज्यपाल को जातीय जनगणना की रपट जारी करने के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा। इसके पूर्व राजद दलित प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित राजभवन मार्च गांधी मैदान से प्रारंभ होकर आर ब्लॉक चौराहा पहुंचा।

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश में रेत माफिया के गुर्गों ने ट्रैक्टर से कुचलकर की ASI की हत्या

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में रेत माफिया के गुर्गों ने ट्रैक्टर से कुचलकर एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) की हत्या कर दी।घटना ब्यौहारी थाना क्षेत्र के बड़ौली गांव के हेलीपैड के पास शनिवार की देर रात की है।

ASI महेंद्र बागरी 2 अन्य पुलिसकर्मियों के साथ अवैध रेत का खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गए थे। लेकिन अवैध रेत से लदे ट्रैक्टर चालक ने जैसे ही एएसआई को अपनी ओर आते देखा तो वह गाड़ी से कूदकर भाग गया और ट्रैक्टर ASI के ऊपर चढ़ गया।

इस घटना में ASI की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। एडीजी शहडोल जोन ने बताया कि वारेंटियों की तलाश में ये ASI अपने दो साथियों के साथ गए थे। रास्ते में इन्हें अवैध रेत से लदा ट्रैक्टर दिखा। जब इन्होंने उसे रुकवाने का प्रयास किया तो वह ट्रैक्टर एएसआई पर चढ़ गया और फिर पुलिया से टकराकर वहीं लटक गया।

एडीजी ने बताया कि इस मामले में ड्राइवर और एक युवक को पकड़ लिया गया है और मेरे द्वारा 30 हजार के ईनाम की घोषणा की गई है।

 

Continue Reading

Trending