Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सीरिया में आईएस के ठिकानों पर हवाई हमले में 35 मरे

Published

on

आईएस अमेरिका अमेरिकाRemove term: गठबंधन सेना गठबंधन सेनाRemove term: इस्लामिक स्टेट (आईएस) इस्लामिक स्टेट (आईएस)Remove term: हवाई हमले हवाई हमले

Loading

अमेरिकी गठबंधन सेना के हवाई हमले में 35 मरे

दमिश्क। पूर्वी सीरिया में अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन सेना द्वारा इस्लामिक स्टेट (आईएस) पर किए गए हवाई हमलों में 35 लोगों की मौत हो गई।

Remove term: अमेरिका अमेरिकाRemove term: गठबंधन सेना गठबंधन सेनाRemove term: इस्लामिक स्टेट (आईएस) इस्लामिक स्टेट (आईएस)Remove term: हवाई हमले हवाई हमले

ब्रिटेन की मानवाधिकार संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर हयूमन राइट्स के मुताबिक, यह हमले गुरुवार को डेर अल-जौर प्रांत के मयादीन शहर में आईएस के ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए।

इससे एक दिन पहले ही एसओएचआर ने कहा था कि सीरिया के रक्का में अमेरिकी गठबंधन सेना द्वारा किए गए हवाई हमलों में 16 लोगों की मौत हो गई।

सीरिया का रक्का और डेर अल-जौर आईएस का गढ़ होने की वजह से अमेरिकी गठबंधन सेना के निशाना पर रहे हैं। एसओएचआर के मुताबिक, कई लोगों के मलबे में दबे होने की वजह से मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending