Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सीबीएसई नतीजे : रियान इंटरनेशनल स्कूल को पीई नतीजों का इंतजार

Published

on

ryan international school

Loading

ग्रेटर नोएडा। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने रियान इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों के शारीरिक शिक्षा (फिजिकल एजुकेशन) के नतीजों को रोक रखा है। सीबीएसई ने दो दिन पहले कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए थे। 23 मई को 100 में से 79 विद्यार्थियों के परिजनों को रियान इंटरनेशनल स्कूल की प्राचार्या सुधा सिंह का संदेश मिला, जिसमें बताया गया कि सीबीएसई में उनके विद्यार्थियों के पीई परीक्षा की उत्तर पुस्तिका का पता नहीं चला है।

इस पूरी घटना को आश्चर्यजनक बताते हुए सिंह ने कहा कि संदेश में कहा गया है कि ‘पोस्टल ट्रांजिट’ में गलतियों की वजह से उत्तर पुस्तिकाएं नहीं मिल सकीं। 79 विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं गुम हो गई हैं, इसलिए सभी 100 पीई विद्यार्थियों के परिणाम फिलहाल रोक दिए गए हैं। प्राचार्या ने कहा, “क्या हमें इसके बारे में पहले नहीं बताया जा सकता था। हमारे पास परीक्षा को दोबारा कराने का विकल्प भी था। हमारे 100 पीई विद्यार्थियों के परिणाम रुके हुए हैं।”

30 मार्च को स्कूल की यहां परीक्षा हुई थी और सीबीएसई ने 25 मई को दोपहर 12 बजे परिणाम घोषित किए थे। सिंह ने कहा कि सीबीएसई ने स्कूल को आश्वासन दिया है कि अब बुधवार के बाद ही नतीजे घोषित किए जाएंगे। पीई नतीजों का इंतजार कर रही तान्या की मां भावना रब्बन ने बुधवार को बताया, “अभी भी नतीजे वेबसाइट पर अपलोड नहीं किए गए हैं।” स्कूल की प्राचार्या ने बताया कि सीबीएसई ने कहा है कि वह विद्यार्थी के सर्वोत्तम तीन विषयों के औसत के आधार पर अंक देगी, लेकिन इससे परिजन खुश नहीं हैं।

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: विधायक हजारीलाल दांगी के पोते ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, LLB की कर रहा था पढ़ाई

Published

on

Loading

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में खिलचीपुर से भाजपा विधायक हजारीलाल दांगी के पोते विजय दांगी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस को उसके पास से दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट के अनुसार उसका अपने दोस्त से विवाद चल रहा था, जिसके चलते उसने ये कदम उठाया है।

मृतक का नाम विजय बताया जा रहा है। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि ‘मैं अपनी मर्जी से मर रहा हूं घरवालों को परेशान ना करें’, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। पुलिस के मुताबिक मृतक विजय की उम्र 19 साल बताई जा रही है।

मृतक विजय इंदौर के गांधी नगर थाना क्षेत्र में रहकर एलएलबी की पढ़ाई कर रहा था। सुसाइड के पीछे दोस्ती का कारण सामने आ रहा है। पुलिस के मुताबिक शव को सोमवार रात को ही पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। पोस्टमार्टम के बाद विजय का शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। यहां विधायक के रिश्तेदार भी पहुंच चुके हैं। विजय के परिवार जनों का रो रो कर बुरा हाल है, उन्हे समझ ही नहीं आ रहा उसने ऐसा कदम क्यों उठाया। विजय ने अपने सुसाइड नोट में घर वालों से माफी मांगी है। विजय का एक बड़ा भाई और है जो एमबीए की पढ़ाई कर रहा है।

Continue Reading

Trending