Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सिमंस बने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सलाहकार

Published

on

Loading

सिमंस बने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सलाहकारकाबुल | वेस्टइंडीज के निष्कासित कोच फिल सिमंस को अब एक नई जिम्मेदारी मिली है। उन्हें अफगानिस्तान ने अपनी क्रिकेट टीम का सलाहकार नियुक्त किया है। वह अगली तीन श्रृंखला तक टीम के साथ रहेंगे। वह टीम के मुख्य कोच लालचंद राजपूत के साथ टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे और उनकी मदद करेंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने इस बात की पुष्टि की है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, एसीबी ने सिमंस को जिम्बाब्वे, आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन श्रृंखलाओं के लिए टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया है।

वेबसाइट ने एसीबी के कार्यकारी अधिकारी शफीक स्तानिकजाई के हवाले से लिखा है, “वह टीम के साथ सहायक कोच के तौर पर काम करेंगे। उनका अनुभव हमारे लिए फायदेमंद साबित होगा, क्योंकि हम आने वाले समय में जिन तीन देशों के साथ श्रृंखला खेलेंगे, वह उन तीनों टीमों के कोच रह चुके हैं।”

सिमंस को पिछले साल सिंतबर में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने कोच पद से हटा दिया था। वेस्टइंडीज से पहले वह आयरलैंड के कोच रह चुके हैं। आठ साल आयरलैंड के कोच रहते हुए उन्होंने टीम को 11 खिताब दिलाए थे और आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करवाया था। 2000 के दशक मध्य में उन्होंने जिम्बाब्वे के साथ भी कोच के तौर पर काम किया था।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending