Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

सिनेमा के माध्यम से सकारात्मकता फैलाना चाहता हूं: धनुष

Published

on

Loading

चेन्नई, 18 अगस्त (आईएएनएस)| अपने 17 साल लंबे करियर में अभिनेता धनुष ने एक विमुख कलाकार से लेकर एक बहुआयामी कालाकार तक का सफर तय किया है। अपनी नई तमिल फिल्म ‘वीआईपी 2’ की सफलता से खुश धनुष ने कहा कि वह अपनी फिल्मों से सकारात्मकता, प्रेम और उम्मीद फैलाना चाहते है।

धनुष ने याद किया, 16 वर्ष की आयु में मुझे मेरे पिता ने अभिनय की दुनिया में धकेला। मैं एक्टर बनने योग्य नहीं था। मेरे दिल में कुछ और करने की इच्छा थी। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मै इतना आगे पहुंचूंगा। इससे मुझे आश्चर्य होता है।

धनुष ने 2002 में अपने पिता कस्तूरी राजा की फिल्म ‘थुल्लुवाथो इलमई’ से तमिल फिल्मों में पर्दापण किया था।

धनुष ने यहां आईएएनएस से साक्षात्कार में कहा मैं एक कच्ची धातु की तरह था। मेरे पिता और मेरे भाई ने मुझे निखारा और मुझे अभी भी समझ नहीं आता कि उन्होंने मेरे अंदर ऐसा क्या देखा जो मैं खुद नहीं देख सका। मैं अपने आप को बहुत भाग्यशाली मानता हूं क्योंकि मेरे पेशे से मुझे पहचान मिली।

धनुष ना सिर्फ एक अभिनेता बल्कि एक लेखक, निर्देशक और गायक के रूप में भी विकसित हुए हैं।

लेखकों और निर्देशकों के परिवार से आने वाले धनुष की हमेशा से लेखन में रुचि थी।

हिंदी फिल्मकार राजकुमार हिरानी के बहुत बड़े प्रशंसक धनुष ने कहा, मैं पिछले एक दशक से लिख रहा हूं, लेकिन शुरू में मेरा काम अपरिपक्व था। मैंने यह कला विभिन्न निर्देशकों के साथ काम करने के दौरान सीखी। 2010-11 में मैंने लेखन को गंभीरता से लिया और पूरी कथा, पटकथा और संवाद लिखने लगा।

धनुष द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पावर पंडी’ ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर खूब कामयाबी बटोरी।

अपनी लेखनी के बारे में धनुष ने कहा कि वह असल जीवन से प्रेरणा लेते हैं।

‘वीआईपी 2’ की कुछ आलोचकों द्वारा आलोचना पर धनुष ने कहा, पावार पंडी को श्रोताओं और आलोचकों ने खूब सराहा। जब मैं वो स्वीकार कर सकता हूं तो ‘वीआईपी 2’ को मिलने वाली मिश्रित प्रतिक्रियाएं भी स्वीकार कर सकता हूं। कभी आलोचक सही हो सकते हैं, तो कभी दर्शक भी सही हो सकते हैं।

‘इनाई नोकी पायम ठोटा’, ‘मारी 2’ और ‘वाडा चेन्नई’ जैसे कई प्रोजेक्ट के साथ-साथ धनुष अगले साल आनंद एल.राय के साथ बॉलीवुड में काम करने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

2013 में अपनी डेब्यू हिंदी फिल्म ‘रांझना’ के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।

बॉलीवुड में अपने काम के बारे में धनुष ने कहा, मैं अपने करियर के बारे में पहले से कुछ तय नहीं करता और चीजों को प्राकृ तिक रूप से घटित होने देता हूं। आप सही समय पर सही जगह, सही लोगों के पास मौजूद होने चाहिए।

धनुष ने अपनी हॉलीवुड फिल्म ‘द एक्सट्राआर्डिनरी जर्नी आफ द फकीर’ के बारे में कहा, मैंने इस फिल्म से पहले हॉलीवुड के तीन प्रोजेक्ट ठुक रा दिए थे। मुझे इस फिल्म की कहानी काफी पसंद आई। मैंने इस फिल्म में एक जादूगर का किरदार निभाया है, यह फिल्म काफी सकारात्मकता फै लाती हैं।

Continue Reading

मनोरंजन

धर्मेंद्र को आधी रात हुआ अफसोस, लिखा- काश मां-बाप को और वक्त दिया होता

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और ही-मैन धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह अक्सर अपनी तस्वीरें और थॉट्स इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर पर शेयर करते रहते हैं। अब धर्मेंद्र ने अपने पिता के साथ वाली एक फोटो पोस्ट की है और इसके साथ ही अपने दिल में उठ रही टीस के बारे में बताया।

तस्वीर में वो, उनके पिता और सनी देओल नजर आ रहे हैं। तस्वीर में पिता किशन सिंह छड़ी पकड़े हुए कुर्सी पर बैठे हुए हैं और उनके दोनों ओर धर्मेंद्र और सनी बैठे हैं। तस्वीर के साथ धर्मेंद्र ने लिखा काश! मां बाप को और वक्त दिया होता! एक्टर ने इंस्टाग्राम पर कैप्शन के साथ एक तस्वीर भी शेयर की: “दोस्तों, आपकी शुभकामनाओं और उनके आशीर्वाद से मैं अपनी खेती बाड़ी में बिजी हो गया।

आप सभी को प्यार… यह प्यारा ट्रैक्टर राजकोट के एक प्यारे फैन और दोस्त की ओर से गिफ्ट है… इस साल आप मुझे श्रीराम राघवन की एक खूबसूरत फिल्म इक्कीस में देखेंगे। बॉलीवुड के “ही-मैन” के नाम से मशहूर धर्मेंद्र ने छह दशक से ज्यादा लंबे करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्हें पिछली बार शाहिद कपूर और कृति सैनन-स्टारर ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में देखा गया था। एक्टर जल्द ही श्रीराम राघवन की फिल्म ‘इक्कीस’ में दिखाई देंगे, जिसमें अगस्त्य नंदा भी हैं।

Continue Reading

Trending