Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सामान्य तरीके से होगी जॉनसन की विदाई

Published

on

Loading

SYDNEY, Dec. 19, 2014 (Xinhua) -- People pay tribute to the victims of the Sydney cafe siege in Sydney, Australia, Dec. 19, 2014. (Xinhua/Jin linpeng/IANS)सिडनी| सामान्य तरीके से होगी जॉनसन की विदाई में बंधक बनाए जाने की घटना में जान गंवाने वाले टोरी जॉनसन के परिजनों और उनके साथी ने फैसला किया है कि जॉनसन का अंतिम संस्कार सामान्य तरीके से करेंगे।

जॉनसन का अंतिम संस्कार यहां मंगलवार को किया जाएगा।

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड के मुताबिक जॉनसन के परिवार और 14 सालों से उनके साथी रहे थॉमस जिन्न ने मंगलवार को जॉनसन (34) की जिंदगी के अच्छे पलों का जश्न मनाने का निश्चय किया है।

उल्लेखनीय है कि बीते 15 दिसंबर को सिडनी के मार्टिन प्लेस स्थित लिंट चॉकलेट कैफे में एक बंदूकधारी द्वारा लोगों को बंधक बनाए जाने की घटना में दो लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें से एक जॉनसन थे।

पुलिस ने बचाव अभियान के दौरान बंदूकधारी हारून मोनिस को मार गिराया था।

लिंट चॉकलेट कैफे के प्रबंधक जॉनसन के दोस्त और परिजन मैक्वोएरी स्ट्रीट स्थित सेंट स्टीफंस युनाइटिंग चर्च में उनके अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। यह स्थान घटनास्थल से ज्यादा दूर नहीं है, जहां जॉनसन मारे गए थे।

जॉनसन के परिवार ने घटना के बाद जॉनसन के लिए लोगों के समर्थन के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने जॉनसन के साथ घटना में जान गंवाने वाली वकील कैटरीना डॉसन के परिवार के साथ संवेदना जताई।

जॉनसन के माता-पिता केन एवं रॉवेना, उनके भाई जेम्स और साथी जिन्न ने कहा कि वे चाहते हैं कि जॉनसन को आखिरी विदाई सकारात्मक तरीके से दी जाए और उनके जीवन के अच्छे पलों को जश्न के रूप मे मनाया जाए।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending