Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सांसद ई. अहमद का दिल का दौरा पडऩे से निधन

Published

on

Loading

e-ahmed

 

नई दिल्ली | केरल के वरिष्ठ सांसद ई.अहमद का मंगलवार को संसद में दिल का दौरा पड़ने के बाद देर रात निधन हो गया। राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने इसकी पुष्टि की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आईयूएमएल सांसद ई. अहमद के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उन्होंने देश की अथक सेवा की।

मोदी ने ट्वीट किया, “वरिष्ठ नेता ई. अहमद के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उन्होंने देश की अथक सेवा की।”

वहीं, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी बुधवार को ई.अहमद के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वह वंचितों के कल्याण के लिए निरंतर प्रयासरत रहे।

अस्पताल अधिकारियों के अनुसार, अहमद को जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था, जिसके बाद मंगलवार देर रात 2.15 बजे आधिकारिक तौर पर उनके निधन की पुष्टि की गई।

सूत्र ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, “अहमद के पार्थिव शरीर को भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भेज दिया गया है, जिसके बाद शव को विमान से केरल भेजा जाएगा।”

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में विदेश राज्य मंत्री और केरल से लंबे समय तक आईयूएमएल सांसद रहे अहमद संसद के केंद्रीय सभागार में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान दिल का दौरा पड़ने के बाद गिर पड़े थे।

अहमद (78) संप्रग संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में विदेश राज्य मंत्री थे और 1991 से केरल के मलप्पुरम से लोकसभा सांसद थे।

अहमद के निधन की खबर फैलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, केरल कांग्रेस नेता एवं सांसद के.सी वेणुगोपाल देर रात अस्पताल पहुंचे।

अहमद को सबसे पहले आरएमएल के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उन्हें अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया लेकिन उनकी हालत में सुधार के कोई संकेत न मिलने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें बचाने के लिए जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा।

अहमद की चिकित्सीय निगरानी के लिए तीन डॉक्टरों की टीम गठित की गई थी जिसमें कार्डियोलॉजिस्ट नीरज पंडित, एनेस्थीसिया विभाग के प्रमुख राजेश सूद और नसिर्ंग विभाग के प्रभारी आर.एस. टोंक शामिल थे।

Continue Reading

मनोरंजन

AK-47 से था सलमान को मारने का प्लान, पाकिस्तान से हथियार मंगवाने वाले लॉरेंस बिश्नोई के 4 शूटर गिरफ्तार

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को उनके पनवेल स्थित फार्महाउस पर मारने की प्लानिंग रची गई थी। पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के 4 शूटरों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ में ये चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। बताया जा रहा कि सलमान के घर फायरिंग वाली घटना से एक महीने पहले सलमान को मारने का प्लान बनाया गया था, लेकिन शूटरों के पास समय से हथियार न पहुंचने के कारण उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो सके।

जेल में बंद गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई, कनाडा में रहने वाला उसका चचेरा भाई अनमोल बिश्नोई और गोल्डी बरार, इन तीनों ने पाकिस्तान स्थित हथियार सप्लायर से एके-47, एम-16 और एके-92 समेत कई अत्याधुनिक हथियार मंगवाए थे। प्राथमिक पूछताछ में शूटरों ने अजय कश्यप नामक शख्स के बारे में बताया है, जो पाकिस्तान में रहने वाले डोगा नाम युवक के संपर्क में थे। उसके जरिए पाकिस्तान से M-16, AK-47 और AK-92 खरीदने का प्लान था। इन चारों ने सलमान खान के फार्म हाउस और शूटिंग प्लेस की रेकी की थी।

शूटरों के नाम धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना, रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान बताए जा रहे हैं। बता दें कि अप्रैल महीने में सलमान खान पर हमला करने की कोशिश हुई थी, लेकिन पुलिस ने उस कोशिश को नाकाम कर दिया था। मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार समेत 17 से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR दर्ज है।

आपको बता दें कि इसी साल 14 अप्रैल को सलमान के घर पर लॉरेंस गैंग से जुड़े दो शूटरों ने फायरिंग की थी। सुबह-सुबह दो अनजान लोगों ने सलमान खान ने सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर तीन से चार राउंड हवाई फायरिंग की। दोनों शूटर बाइक से आये थे और फिर हवा में फायरिंग करके भाग गए। हालांकि बाद में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

 

Continue Reading

Trending