Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सरकार ने हर वर्ग का ख्याल रखा : रामनरेश

Published

on

मध्य-प्रदेश,राज्यपाल,रामनरेश-यादव,विधानसभा,राज्य-सरकार,सरकार,मुख्यमंत्री,ग्रामीण-आवास,जनजाति,स्वास्थ्य

Loading

भोपाल | मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव ने बुधवार को विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत में दिए अपने अभिभाषण में कहा कि राज्य सरकार ने हर वर्ग का ख्याल रखा है। उनके विकास के लिए अनेक योजनाओं को अमल में लाई। सरकार यह सिलसिला आगे भी जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। अस्वस्थता की वजह से बुधवार को राज्यपाल अपना अभिभाषण पूरा नहीं पढ़ पाए। उन्होंने अपने अभिभाषण का पहला और अंतिम पैरा ही पढ़ा। उन्होंने अपने अभिभाषण में कहा है कि राज्य सरकार ने अधोसंरचना व आमजन की सुविधाओं पर विशेष जोर दिया है। यही कारण है कि सड़कों का जाल बिछ रहा है, हर परिवार को पेयजल की सुविधा देने के प्रयास जारी हैं।

राज्यपाल ने कहा कि बीते वर्ष नगरों व कस्बों को जोड़ने के लिए 2800 किलोमीटर लंबी नई सड़कें बनाई गईं। इसके साथ ही 4,248 किलोमीटर सड़कों का नवीनीकरण किया गया। गरीब परिवारों को आवास मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास मिशन के तहत अब तक दो लाख आवासों का निर्माण किया जा चुका है। सभी शहरों को पीने का पानी मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना शुरू की गई है। रामनरेश ने अभिभाषण में आगे कहा कि राज्य सरकार ने अनुसूचित जाति, जनजाति, अल्पसंख्यकों और महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए अनेक योजनाएं बनाई हैं। शिक्षा के क्षेत्र में भी अहम कदम उठाए हैं। स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त की हैं।

उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने श्याम लाल पाल को बनाया सपा का नया प्रदेश अध्यक्ष

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है। पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल की जगह श्याम लाल पाल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। बीते साल ही श्याम लाल पाल को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वर्तमान में नरेश उत्तम पटेल यूपी की फतेहपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसा कहा जाता है कि वह अखिलेश यादव के करीबी है। ऐसें में चुनाव पर उनका फोकस हो, इसी वजह से अखिलेश यादव ने प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी श्याम लाल पाल को सौंप दी है।

श्यामलाल पाल शिक्षाविद् हैं और एक इंटर कॉलेज से प्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। वह लगभग 20 सालों से समाजवादी पार्टी में हैं। श्याम लाल पाल 2002 में अपना दल के टिकट पर प्रतापपुर सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़े चुके थे। हालांकि, इसके कुछ दिन बाद ही वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

वह सपा में अलग-अलग पदों पर रहकर लगातार काम कर रहे हैं। श्याम लाल पाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर प्रयागराज के कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की है।

Continue Reading

Trending