Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सफलता के लिए बदलाव जरूरी : ब्रायन लारा

Published

on

Loading

रोसू (डोमिनिका) । वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा है कि टीम के भविष्य के लिए बदलाव जरूरी हैं, लेकिन रातों-रात किसी प्रकार का चमत्कार नहीं हो सकता। सीएमसी के अनुसार ब्रायन ने कहा कि मुख्य बदलाव बेहद जरूरी हैं और उन्हें आशा है कि क्रिकेट जगत में उनकी टीम एक दिन शीर्ष पर जरूर पहुंचेगी।

ब्रायन ने कहा, “मेरा मानना है कि बदलाव पहले होने चाहिए। ये बदलाव मूलभूत ढांचे और प्रशासकीय स्तर पर दिखने चाहिए। । जहां तक सुधार की बात है तो इसमें पांच से दस साल लग सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “वेस्टइंडीज का नागरिक होने के नाते मुझे काफी आशा है। मैं खिलाड़ियों की तारीफ करता हूं जब वह कोई एकल खेल जीतते हैं क्योंकि इसके दबाव का एहसास मुझे है।”

वेस्टइंडीज की टीम वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट में नंबर-8 पर है और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नंबर नौ पर है।

ब्रायन का मानना है कि उच्च स्तर का क्रिकेट खेलने तथा विश्व की बेहतरीन टीमों से मुकाबला करने के लिए वेस्टइंडीज की टीम के पास आवश्यक उपकरणों का अभाव है।

ब्रायन ने अपने करियर में 131 टेस्ट मैेचों में 52.88 की औसत से 11,953 रन बनाए हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending