Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सड़क किनारे पेशाब करते पकड़े गए महाराष्ट्र के जल संरक्षण मंत्री, दिया अनोखा जवाब

Published

on

Loading

मुंबई। महाराष्ट्र के मंत्री राम शिंदे का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कथित तौर पर सड़क किनारे पेशाब नजर आ रहे हैं। यह घटना सोलापुर बर्शी रोड की है। कार से जाते वक्‍त जल संरक्षण मंत्री को लघुशंका लग गई थी। उधर, जब शिंदे से संपर्क किया गया तो उन्होंने एक न्‍यूज एजेंसी से कहा कि उन्होंने खुले में पेशाब इसलिए किया क्योंकि वह बीमार थे। वह सरकार की प्रमुख जलयुक्त शिवर योजना के लिए राज्य की करीब एक महीने की यात्रा पर हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं करीब एक महीने से जलयुक्त शिवर योजना की समीक्षा के लिए लगातार यात्रा कर रहा हूं। ऊंचे तापमान और धूल में यात्रा ने मुझे बीमार कर दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे बुखार है और जब मुझे यात्रा के दौरान कोई शौचालय नहीं मिला तो मुझे खुले में शौच करना पड़ा।’’ उधर, राकांपा ने कहा कि हाईवे पर शौचालय का न मिलना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की विफलता को दिखाता है। राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा, ‘‘यह अब साबित हो गया है कि सरकार पेट्रोल और डीजल पर स्वच्छ भारत उपकर के नाम पर लोगों को लूट रही है।’’

नवाब मलिक ने कहा कि आखिर जब उनकी सरकार के मंत्री स्वच्छ भारत के नारे का पालन नहीं कर रहे हैं तो आम लोगों से ये उम्मीद कैसे की जा सकती है। नवाब मलिक ने कहा, ‘सरकार स्वच्छ भारत उपकर नाम से लिए गए धन का क्या कर रही है। अगर मंत्री को हाईवे पर एक शौचालय नहीं मिलता है।’

बता दें कि इससे पहले केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह भी खुले में पेशाब कर विवादों को हवा दे चुके हैं। तब उनकी भी खूब आलोचना हुई थी। मोदी सरकार के आलोचकों ने कहा कि प्रधानमंत्री को पहले देशभर में शौचालय बनवाने चाहिए। इसके बाद उन्हें स्वच्छ भारत अभियान की बात करनी चाहिए। एनएसएसओ के सर्वे के मुताबिक, देशभर में स्वच्छ भारत अभियान के तहत बनाए गए लगभग 10 में से 6 टॉयलेट में पानी की पर्याप्त सप्लाई ही नहीं है।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending