Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

संसद पर आतंकी हमले की बरसी पर सांसदों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य राजनेताओं ने रविवार को वर्ष 2001 में संसद पर हुए हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित अन्य नेताओं ने भी संसद भवन में शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

मोदी ने ट्वीट किया, “हम वर्ष 2001 को इसी दिन लोकतंत्र के मंदिर की रक्षा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान देने वालों को याद करते हैं।” प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर कुछ शहीदों के परिजनों से भी मिले।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री नजमा हेपतुल्ला और राज्यसभा के उपसभापति पी.जे. कुरियन ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर रक्त दान शिविर का भी आयोजन किया गया।

उल्लेखनीय है कि 13 दिसम्बर, 2001 को पांच आतंकवादियों ने संसद पर हमला कर दिया गया था। वे संसद परिसर में घुस आए थे, जिसके बाद दिल्ली पुलिस के जवानों से उनकी मुठभेड़ हुई। इस दौरान दिल्ली पुलिस के छह जवान, संसद सुरक्षा सेवा के दो कर्मी शहीद हो गए। एक माली की भी इस दौरान जान चली गई। सुरक्षा बलों इस दौरान हमलावर पांच आतंकवादियों को भी मार गिराया।

Continue Reading

नेशनल

FIR दर्ज होने के बाद फरार हुआ केजरीवाल का पीए विभव कुमार, पुलिस लगा रही लोकेशन का पता

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस की टीम एक्शन में आ गई है। अधिकारियों ने बताया कि यह एफआईआर महिलाओं के खिलाफ हिंसा के अपराध से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत दर्ज की गई। मालीवाल की ओर से कई पन्नों की शिकायत दर्ज कराने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। अब पुलिस इस मारपीट के मुख्य आरोपी विभव कुमार को तलाश रही है। हालांकि उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। खबर है कि वो दिल्ली छोड़कर किसी अन्य राज्य में छुपा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त स्वाति के साथ मारपीट हुई उस वक्त अरविंद केजरीवाल भी घर के अंदर ही मौजूद थे। इसलिए दिल्ली पुलिस उनसे भी पूछताछ कर सकती है। दिल्ली पुलिस की टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर जा सकती है। दिल्ली पुलिस घटना के समय मौजूद पुलिसकर्मियों और स्टाफ के बयान दर्ज करेगी। दिल्ली पुलिस सीसीटीवी की भी जांच करेगी जो सीएम आवास के अंदर लगे हैं।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस विभव के घर पहुंची थी लेकिन वो घर पर नहीं था इसलिए टीम वापस लौट गई। विभव कहां हो सकता है पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है। आज महाराष्ट्र में इंडी गठबंधन रैली है, पुलिस को शक है कि कहीं विभव महाराष्ट्र तो नहीं चला गया। पुलिस की करीब 10 टीम पूरे मामले की जांच में जुटी है, जिसमें चार टीम विभव का लोकेशन पता लगा रही है। वह अमृतसर में भी हो सकता है।

इससे पहले स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट मामले में पुलिस ने मालीवाल का बयान दर्ज किया था। दिल्ली पुलिस की दो सदस्यीय टीम ने मालीवाल के आवास पर उनका बयान दर्ज किया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मालीवाल ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई घटना के बारे में पुलिस को बताया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) पी एस कुशवाह के नेतृत्व में पुलिस टीम चार घंटे से अधिक समय तक मालीवाल के आवास पर रही।

Continue Reading

Trending