Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

संप्रग सरकार के समय की जीएसटी लागू करें : कांग्रेस

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 8 जुलाई (आईएएनएस)| कांग्रेस ने शनिवार को पूर्ववर्त्ती संप्रग (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) सरकार द्वारा आगे बढ़ाई गई जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) प्रणाली को लागू करने की मांग की और कहा कि वर्तमान जीएसटी ‘सरकार के लिए अच्छा है, लेकिन आम आदमी के लिए बुरा है।’ विपक्षी दल ने कहा कि अगर केंद्र की सरकार बदलती है तो मूल जीएसटी को लागू करना संभव है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा, वास्तविकता यह है कि जब भी इस सरकार ने देश के आर्थिक ढांचे को बदलने के लिए कदम उठाया है, लोग दुखी हुए हैं। पहले लोग नोटबंदी से दुखी हुए और अब जीएसटी से।

उन्होंने आगे कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था यह अच्छी और सरल कर प्रणाली है। हमारा कहना है कि यह तो सरल कर प्रणाली को विदा करनेवाला है। वे जीएसटी कानून के बारे में जानते होंगे, लेकिन उन्हें व्यापार और कारोबार के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए।

सिब्बल ने कहा, हम सरकार से यह मांग करते हैं कि यूपीए सरकार द्वारा शुरू किए गए जीएसटी को लागू करें। हम जब सत्ता में आएंगे तो इसे लागू करेंगे। वस्त्र कारोबारियों के दुख को दूर किया जाना चाहिए। अपंजीकृत व्यापारियों के संकट को भी दूर किया जाना चाहिए और बुनियादी चीजों पर कर की दर कम होनी चाहिए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जीएसटी ‘एक देश, एक कर’ नहीं है। क्योंकि अभी भी राज्य सरकारें और नगर निगमें इन करों के ऊपर से कर वसूल सकती हैं और वसूल रही हैं।

Continue Reading

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending