Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

संकोची लड़की से सीरियल किलर तक अमृता ने तोड़ी प्रथा

Published

on

Loading

मुंबई, 7 जुलाई (आईएएनएस)| ‘राजी’ में मुनीरा का संकोची और साधारण किरदार निभाने के बाद अमृता खानविलकर वेब श्रंखला ‘डैमेज्ड’ में सीरियल किलर लोविना और ‘सत्यमेव जयते’ में खुशदिल लड़की का किरदार निभा रही हैं। उनका कहना है कि करियर की नजर से वे इस समय विभिन्न प्लेटफॉर्मो पर विविधि प्रकार के किरदार निभा रही हैं।

‘हंगामा प्ले’ के ‘डैमेज्ड’ में अमृता ने एक रहस्यमयी महिला का किरदार निभाया है जो कई आदमियों की हत्या और गुमशुदगी के लिए जिम्मेदार है। अगली फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ में वे उनकी वास्तविक जिंदगी जैसा हल्का-फुल्का किरदार निभा रही हैं।

अमृता के लिए माध्यम स्पष्ट रूप से कोई बाधा नहीं है।

अमृता ने इंटरव्यू में आईएएनएस को बताया, करियर की नजर से इस समय मैं बहुत उस्ताहित हूं। टीवी पर लंबे और सफल करियर के बाद मैं अपनी क्षमताओं को फिल्म और डिजिटल जैसे विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित कर खुश हूं। एक माध्यम के तौर पर डिजिटल मंच काफी खुला हुआ है, वहीं शैलियों, कहानियों और प्रारूपों के मामले में यह ताजगी भरा है।

हालिया किरदारों में अंतर बताते हुए उन्होंने कहा, ‘डैमेज्ड’ में लोवीना और ‘राजी’ में मुनीरा के किरदार मुझसे बिल्कुल विपरीत हैं, वहीं ‘सत्यमेव जयते’ में मेरा सरिता का किरदार मुझसे काफी मिलता है। लोवीना एक बोल्ड, उलझी हुई और सशक्त महिला है।

उन्होंने कहा, मुनीरा शांत महिला है, वहीं सरिता मेरी तरह उत्साहित, चंचल और मजेदार लड़की है।

‘डैमेज्ड’ विशेष रूप से अमृता के लिए चुनौतीपूर्ण रही।

उन्होंने कहा, नकारात्मक किरदार के साथ एक निश्चित दाग लगा होता है और उन्हें निभाने वाले कलाकारों की पहचान बुरे व्यक्ति की हो जाती है जो कि सही नहीं है क्योंकि हम सबके अंदर निश्चित अनुपात में नकारात्मकता मौजूद है। समाज द्वारा गलत ठप्पा लगने या गलत पहचान बनने के डर से हम वास्तविक जिंदगी में ऐसी भावनाओं का इजहार नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि उनके लिए ‘राजी’ और ‘डैमेज्ड’ गेम चेंजर की तरह रहीं।

उन्होंने कहा, मैंने ‘धर्मा प्रोडक्शन’ की ‘राजी’ में आलिया भट्ट और विक्की कौशल जैसे प्रसिद्ध कलाकारों और मेघना गुलजार जैसी प्रतिभाशील निर्देशक के साथ काम किया है। इससे कलाकार के लिए कुछ सीमाएं निर्धारित हो जाती हैं। वहीं ‘डैमेज्ड’ जैसी परियोजना पर काम करने से मुझे मेरी क्षमताएं प्रदर्शित करने में सहायता मिली। हर कोई मुझे समान्य और खुशदिल लड़की की भूमिकाओं की अपेक्षा करता है। हालांकि मुझे लगता है कि ‘डैमेज्ड’ में बोल्ड और निर्लज्ज किरदार निभाकर मैंने अपने प्रशंसकों, दोस्तों और परिवार को चौंका दिया है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending