Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

श्रीलंकाई गेंदबाज ने टी-20 विश्व रिकार्ड की बराबरी की

Published

on

कोलंबो,श्रीलंका,वेलेगेदारा,सीए,दक्षिण-अफ्रीका,चानका-वेलेगेदारा,क्रिस-मोरिस,द-अफ्रीका,जुल्फिकार-बाबर,पाकिस्तान,शोएब-मलिक

Loading

कोलंबो | श्रीलंका के तेज गेंदबाज चानका वेलेगेदारा ने टी-20 क्रिकेट में एक मैच में चार ओवर का स्पेल पूर करते हुए सबसे किफायती गेंदबाजी करने के विश्व रिकार्ड की बराबरी कर ली। श्रीलंका के घरेलू लीग में तमिल यूनियन के लिए खेलते हुए वेलेगेदारा ने चार ओवरों में चार विकेट हासिल किए और केवल दो रन दिए। इसमें दो ओवर मेडन रहे।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट के अनुसार बाएं हाथ के गेंदबाज वेलेगेदारा ने इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मोरिस के पिछले साल बनाए गए कीर्तिमान की बराबरी कर ली। मोरिस ने पिछले साल केप कोबराज के खिलाफ हाइवेल्ड लायंस की ओर से खेलते हुए चार ओवर में तीन मेडन डाले थे और दो रन देकर दो सफलताएं भी हासिल की थीं। वेलेगेदारा के नेतृत्व में तमिल यूनियन ने 143 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब को 4.3 ओवर शेष रहते 97 रनों पर समेट कर मैच अपने नाम कर लिया। वेलेगेदारा ने श्रीलंका की ओर से 21 टेस्ट और 10 एकदिवसीय मैच खेले हैं। उनके खाते में एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच है जो उन्होंने 2010 में खेला था।

टी-20 क्रिकेट में सबसे किफायती गेंदबाज : 

गेंदबाज : ओवर-मेडन-रन-विकेट

चानका वेलेगेदारा (श्रीलंका) : 4-2-2-4

क्रिस मोरिस (द. अफ्रीका) : 4-3-2-2

जुल्फिकार बाबर (पाकिस्तान) : 4-2-3-2

शोएब मलिक (पाकिस्तान) : 4-2-3-1

सुनील नरेन (वेस्टइंडीज) : 4-1-3-0

खेल-कूद

IPL 2024: नवाबों के शहर में आज लखनऊ से भिड़ेगी मुंबई, स्पिनर्स दिखा सकते हैं कमाल

Published

on

Loading

लखनऊ। नवाबों के शहर लखनऊ में आज आईपीएल के 48 वे मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) और मुंबई इंडियंस (एमआई) के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। लखनऊ और मुंबई के बीच यह सीजन का पहला मुकाबला होगा। दोनों ही टीमों में दिग्गज खिलाड़ियों की कमी नहीं है। हालांकि, मौजूदा फॉर्म को देखकर लखनऊ का पलड़ा भारी है।

मुंबई इंडियंस की टीम भले ही 5 आईपीएल खिताब जीत चुकी हो और पहले सीजन से टूर्नामेंट खेल रही हो, लेकिन एलएसजी के सामने उसकी दाल ज्यादा नहीं गलती है। दोनों टीमें अब तक चार बार आमने सामने हुई हैं। इसमें से तीन बार लखनऊ और एक बार मुंबई ने बाजी मारी है। यानी पलड़ा लखनऊ का भारी है। इस बार तो मैच भी लखनऊ में हो रहा है, ऐसे में मुंबई के लिए जीत दर्ज करना आसान भी नहीं होने वाला। खास बात ये है कि जब भी दोनों टीमें आमने सामने आई हैं, कभी भी 200 से ज्यादा का स्कोर नहीं बना है। मुंबई ने लखनऊ के सामने अपना सबसे बड़ा स्कोर 199 रन का बनाया है, वहीं लखनऊ ने मुंबई के सामने 182 रन सबसे ज्यादा रन बनाने का काम किया है।

इकाना की पिच पर आईपीएल में स्पिनर्स ही हावी रहे हैं। यहां लो स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं। यानी जिस टीम के स्पिनर्स यहां बेहतर खेल दिखाएंगे, वो टीम ​थोड़ा आगे रह सकती है। मैच आगे बढ़ता है तो टर्न भी बढ़ता है और बल्लेबाजों के लिए रन बनाना बहुत मुश्किल काम होता है। यहां पर बल्लेबाजों की अच्छी खासी परीक्षा होती है। दोनों टीमों का इस सीजन आज 10वां मैच रहेगा। एलएसजी 9 में से 5 जीत के बाद 10 पॉइंट्स लेकर अंक तालिका में 5वें नंबर पर है। दूसरी ओर मुंबई 9 में से 3 जीत के बाद 6 पॉइंट्स के साथ नौवें स्थान पर है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, ल्यूक वुड, जसप्रीत बुमराह और नुवान तुषारा।

एलएसजी: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोयनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदौनी , क्रुणाल पांड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर और मोहसिन खान।

Continue Reading

Trending