Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

श्रीनगर में पारा हिमांक बिंदु से नीचे

Published

on

Loading

श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान रातोंरात हिमांक बिंदु से नीचे लुढ़क कर शून्य से नीचे 0.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने सोमवार को आईएएनएस को बताया, “श्रीनगर शहर में रात में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह श्रीनगर का इस मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान है।”

लोटस ने कहा कि कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में आगामी सात दिनों के दौरान रात्रि में पारा और लुढ़कने की संभावना है।

उन्होंने बताया, “पहलगाम में रविवार रात पारा शून्य से नीचे 3.6 डिग्री और गुलमर्ग में शून्य से नीचे 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।”

लेह शहर और करगिल में क्रमश: शून्य से नीचे 9.6 डिग्री और शून्य से नीचे 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

लोटस ने कहा, “जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।”

Give him a quart or writemyessay4me.org/ two of self esteem and he will stop knocking himself

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending